घर की सफाई में हेल्प करेगा Xiaomi का रोबोट, इन खास फीचर्स के साथ भारत में हुआ लॉन्च
Advertisement
trendingNow1669886

घर की सफाई में हेल्प करेगा Xiaomi का रोबोट, इन खास फीचर्स के साथ भारत में हुआ लॉन्च

इसे Mi Crowdfunding प्लेटफॉर्म के जरिए ऑर्डर किया जा सकता है.

फोटो साभार- शाओमी

नई दिल्ली: अगर घर की सफाई में आपको किसी की हेल्प की जरूरत है, तो फिर आपके लिए अच्छी खबर है. शाओमी (Xiaomi) ने भारत में एमआई रोबोट वैक्यूम-मॉप पी (Mi Robot Vacuum-Mop P) लॉन्च किया है. इस रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर की खास बात यह है कि घर की सफाई के दौरान आपको झाडू और पोंछा दोनों में ही मदद करेगा.

  1. शाओमी ने सस्ते दामों में लॉन्च किया रोबोट
  2. घर की साफ-सफाई में करेगा मदद
  3. एक बार चार्जिंग में 110 मिनट तक करेगा सफाई

क्या है फीचर?
एमआई रोबोट वैक्यूम मॉप-पी 2-इन-1 स्वीपिंग और मॉपिंग फंक्शन के साथ आता है यानी इसमें आपको ड्राई और वेट क्लीनिंग की सुविधा मिलती है. इस डिवाइस को 12 मल्टी-डायरेक्शनल सेंसर्स और लेजर डिस्टेंस सेंसर (एलडीएस) नेविगेशन सिस्टम से लैस किया गया है. इसमें क्वाड-कोर कॉर्टेक्स-ए 7 प्रोसेसर के साथ डुअल कोर माली 400 जीपीयू दिया गया है. यह बिना ब्रश की जापानी मोटर के साथ आता है, जिसमें 2100पीए सक्शन पावर मौजूद है.

अच्छी बात यह है कि इसमें मैपिंग और रूट प्लानिंग की क्षमता है, दोनों ही काम एलडीएस लैस लेजर नेविगेशन और एसएलएएम अल्गोरिदम के जरिए होता है. कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस 8 मीटर तक के क्षेत्र को स्कैन कर सकता है. इस रोबोट में 3200 mAh की बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज करने के बाद 110 मिनट तक क्लीनिंग करने में सक्षम है. साथ ही घर की सफाई के लिए इसे शेड्यूल भी किया जा सकता है. इसमें वाईफाई का सपोर्ट मौजूद है. इसे एमआई होम एप के जरिए कंट्रोल किया जाता है. इसका वजन करीब 3.6 किलोग्राम है.

भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर डेवलप किए गए इस क्लीनिंग डिवाइस की कीमत 29,999 रुपये है. लेकिन यह डिवाइस अभी 17,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है. अगर आप चाहें, तो इसे 2999 प्रति माह की नो-कॉस्ट EMI पर भी खरीद सकते हैं. इसे Mi Crowdfunding प्लेटफॉर्म के जरिए ऑर्डर किया जा सकता है.

LIVE TV

Trending news