मोहन भागवत के इस बयान से सहमत हैं योगी आदित्यनाथ, बोले- ‘एकदम सही बात कही है’
Advertisement

मोहन भागवत के इस बयान से सहमत हैं योगी आदित्यनाथ, बोले- ‘एकदम सही बात कही है’

Yogi Adityanath News:यूपी के सीएम ने कहा कि माननीय सरसंघ संचालक जी ने एकदम सही परिपेक्ष में बात कही है. हर भारतीय को जाति मजहब से उठकर अपने आप को एक भारतीय नागरिक मानना पड़ेगा

मोहन भागवत के इस बयान से सहमत हैं योगी आदित्यनाथ, बोले- ‘एकदम सही बात कही है’

UP News​: आरएसएस चीफ मोहन भागवत फिलहाल जाति प्रथा को लेकर दिए अपने एक बयान की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. हालांकि इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके एक पुराने बयान का समर्थन किया है जो उन्होंने भारतीय मुस्लिमों को लेकर दिया था.

एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में यूपी के सीएम ने कहा कि माननीय सरसंघ संचालक जी ने एकदम सही परिपेक्ष में बात कही है. हर भारतीय को जाति मजहब से उठकर अपने आप को एक भारतीय नागरिक मानना पड़ेगा और भारत का दृष्टिकोण भी यही कहता है. सबको एक समग्र दृष्टि से देखने का प्रयास करेंगे तो कहीं विवाद नहीं होगा.’

क्या कहा था मोहन भागवत ने?
बता दें पिछले दिनों संघ प्रमुख ने आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गनाइजर और पांचजन्य को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि यह सरल सत्य है कि हिन्दुस्तान को हिन्दुस्तान ही रहना चाहिए. आज भारत में रह रहे मुसलमानों को कोई खतरा नहीं है. इस्लाम को कोई भय नहीं है. लेकिन साथ साथ मुसलमान अपनी श्रेष... मुसलमान अपनी श्रेष्ठता से जुड़े बड़बोले बयानों को छोड़ दें. 

 

इस दौरान भागवत ने मुस्लिमों को लेकर कहा कि हम महान जाति के हैं; हमने इस देश पर शासन किया है, और फिर से शासन करेंगे. सिर्फ हमारा रास्ता सही है, बाकी सब गलत हैं. हम अलग हैं, इसलिए हम ऐसे ही रहेंगे. हम एक साथ नहीं रह सकते, मुसलमानों को इस धारणा को छोड़ देना चाहिए. यहां रहने वाले चाहे हिंदू हों या कम्युनिस्ट, सबको इस भाव को छोड़ देना चाहिए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news