Coronavirus: Vaccine को लेकर अफवाह फैलाने वाले हो जाएं सावधान, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान

Vaccination Drive: योगी सरकार का लक्ष्य है कि 31 अगस्त तक 10 करोड़ और दिसंबर तक उत्तर प्रदेश में रहने वाले हर एक शख्स को वैक्सीन लगा दी जाए. लेकिन शरारती तत्व इस अभियान में रुकावट डालने की कोशिश कर रहे हैं.

Coronavirus: Vaccine को लेकर अफवाह फैलाने वाले हो जाएं सावधान, योगी सरकार ने बनाया ये प्लान
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

लखनऊ: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग लड़ने के लिए सरकार का टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) जारी है. लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो वैक्सीन (Vaccine) को लेकर कई तरह की अफवाहें फैलाने में जुटे हैं. इसके कारण लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं. ऐसे लोगों से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक प्लान बनाया है. अब वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

शरारती तत्वों के खिलाफ योगी सरकार का सख्त रुख

बता दें कि ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन को लेकर शरारती तत्व तरह-तरह की अफवाहें फैला रहे हैं. इसकी जानकारी मिलने के बाद योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाने का फैसला किया है. प्रदेश सरकार की तरफ से गुरुवार को सभी जिलों के डीएम और सीएमओ समेत पुलिस ऑफिसरों को दिए निर्देश में कहा गया कि कुछ लोग टीकाकरण अभियान में बाधा डालना चाहते हैं. वो वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं. इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

ये भी पढ़ें- PM मोदी का पूरी दुनिया में डंका, बाइडेन-जॉनसन को भी पछाड़ बने सबसे लोकप्रिय नेता

कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है. वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों को तुरंत चिंहित किया जाए और उन्हें समझाया जाए कि वैक्सीनेशन सबके लिए जरूरी है. वैक्सीन लगने से लोग कोरोना वायरस से सुरक्षित हो जाएंगे. इसके बाद भी अगर कोई टीकाकरण अभियान में बाधा डालता है तो उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए.

वैक्सीनेशन के लिए योगी सरकार का लक्ष्य

गौरतलब है कि योगी सरकार का लक्ष्य है कि 31 अगस्त तक 10 करोड़ और दिसंबर तक उत्तर प्रदेश में रहने वाले हर एक शख्स को वैक्सीन लगा दी जाए. लेकिन शरारती तत्व इस अभियान में रुकावट डालने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर 2 महिलाओं के बीच जबर्दस्त फाइट, सिर पर फोड़ी बोतल; फिर हुआ ये

वैक्सीन से जुड़ी इन अफवाहों से रहें सावधान

शरारती लोग वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं कि टीका लगाने से मौत हो जाएगी. वैक्सीन नपुंसक बना देती है. महिलाएं बांझ हो सकती हैं. त्वचा संबंधी बीमारी हो जाती है. अन्य गंभीर बीमारियां होने लगती हैं. वैक्सीन लगने से शख्स अंधा हो जाता है. लकवा भी मार सकता है. लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इन दावों कोई सच्चाई नहीं है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.