युसूफ पठान को वडोदरा नगर निगम ने थमाया नोटिस, सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप
Advertisement
trendingNow12292060

युसूफ पठान को वडोदरा नगर निगम ने थमाया नोटिस, सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप

Yusuf Pathan: आरोप है कि राज्य सरकार ने पठान को प्लॉट बेचने के वीएमसी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था. लेकिन नवनिर्वाचित सांसद ने एक चहारदीवारी का निर्माण करके प्लॉट पर अतिक्रमण कर लिया है.

युसूफ पठान को वडोदरा नगर निगम ने थमाया नोटिस, सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप

Vadodara Nagar Nigam: क्रिकेट युसूफ पठान चर्चा में हैं. वे हाल ही में सांसद बने हैं. इसी कड़ी में गुजरात में भारतीय जनता पार्टी शासित वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) ने हाल ही में बहरामपुर से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा सांसद चुने गए यूसुफ पठान को कथित तौर पर एक भूखंड पर अतिक्रमण करने के लिए नोटिस जारी किया है. हालांकि पठान को छह जून को नोटिस दिया गया था, लेकिन वीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष शीतल मिस्त्री ने बृहस्पतिवार को मीडिया को इस बारे में जानकारी दी.

असल में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पार्षद विजय पवार ने इस मुद्दे को उठाया था. पवार ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार ने 2012 में पठान को प्लॉट बेचने के वीएमसी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था लेकिन नवनिर्वाचित सांसद ने एक चहारदीवारी का निर्माण करके प्लॉट पर अतिक्रमण कर लिया है. पवार ने कहा कि पठान के प्रति मेरे मन में द्वेष नहीं है. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि टीपी 22 के तहत तंदलजा क्षेत्र में वीएमसी का एक आवासीय भूखंड है. 

क्या है पूरा मामला
उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 में पठान ने वीएमसी से इस भूखंड की मांग की थी क्योंकि उनका आवास जो उस समय निर्माणाधीन था, इससे सटा हुआ था. पवार ने कहा कि पठान ने 57000 स्क्वायर मीटर की दर से मूल्य चुकाने का प्रस्ताव दिया था. पवार ने कहा कि वीएमसी ने उस समय आम सभा की बैठक में इस संबंध एक प्रस्ताव पारित कर दिया था, लेकिन राज्य सरकार ने इसे मंजूरी नहीं दी. ऐसे मामलों में राज्य सरकार ही अंतिम प्राधिकारी होती है. उन्होंने कहा कि प्रस्ताव खारिज होने के बाद वीएमसी ने भूखंड के चारों और दीवार नहीं बनाई.

क्या हो सकती है कार्रवाई
पवार ने कहा कि उन्हें पता चला कि पठान ने भूखंड के चारो और दीवार का निर्माण करा अतिक्रमण कर लिया है. मिस्त्री ने कहा कि कथित अतिक्रमण के लिए उन्हें नोटिस भेजा गया है. मिस्त्री ने कहा, "हाल ही में हमें उनके द्वारा परिसर में दीवार बनाने के बारे में कुछ शिकायतें मिली थीं. इसलिए छह जून को हमने पठान को नोटिस भेजा और उनसे सभी अतिक्रमण हटाने को कहा. हम कुछ सप्ताह तक इंतजार करेंगे और फिर कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे. यह जमीन वीएमसी की है और हम इसे वापस लेंगे. agency input

Trending news