आतंकी जाकिर मूसा ने जारी किया दूसरा ऑडियो, हिज्बुल से तोड़ा नाता
Advertisement
trendingNow1326975

आतंकी जाकिर मूसा ने जारी किया दूसरा ऑडियो, हिज्बुल से तोड़ा नाता

आतंकी जाकिर मूसा ने जारी किया दूसरा ऑडियो, हिजबुल से तोड़ा नाता (फोटो-यूट्यूब)

नई दिल्लीः हिज्बुल के कश्मीर कमांडर जाकिर मूसा का नया ऑडिया टेप जारी किया गया है. इस ऑडियो में जाकिर मूसा ये कहता दिख रहा है कि अगर हिज्बुल मुझे सदस्य नहीं मानता तो मेरा उससे कोई लेना-देना नहीं है. मूसा ने कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं. मैंने सिर्फ उन लोगों के बारे में बयान दिया था जो सेक्यूलर स्टेट के बारे में बात करते है. मूसा ने हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का नाम लेते हुए कहा कि मैंने अपने पिछले ऑडियो में उन लोगों को लटकाने के बारे में कहा था जो सेक्यूलर स्टेट की बात करते हैं, यदि गिलानी या हुर्रियत के नेता कश्मीर को इस्लामिक स्टेट बनाने की लड़ाई लड़गें तो वो हमारे दुश्मन नहीं है. 

आतंकी मूसा ने हुर्रियत नेताओं को दी धमकी, कहा-'सिर काटकर लाल चौक पर लटका देंगे'

मूसा बोला- हिज्बुल मुजाहिद्दीन से मेरा कोई वास्ता नहीं

मूसा ने अपने दूसरे ऑडियो में कहा कि हमारी नीयत ये होनी चाहिए कि हमें आजादी सिर्फ इस्लाम के लिए लेनी चाहिए. मेरा खून सेक्यूलर स्टेट की आजादी के लिए नहीं बहेगा. हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने कहा है कि हम जाकिर मूसा के बयान के साथ नहीं है. इस पर मूसा ने कहा कि मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि कोई मेरे साथ हो या न हो. आज के बाद मेरा हिज्बुल मुजाहिद्दीन से कोई  वास्ता नहीं है. मैं ऐसे लोगों पर भरोसा नहीं कर सकता जो गद्दों पर बैठकर फतवे जारी करते है.

हिज्बुल कमांडर मूसा का ऑडियो, सीरिया-इराक की तर्ज पर कश्मीर में ख़लीफ़ा साम्राज्य कायम करने की बात

मूसा ने कहा कि हमें अल्लाह से उम्मीद नहीं बनानी चाहिए. हमारे लिए कश्मीर की आजादी फ्रीडम स्ट्रगल नहीं है ये इस्लामिक स्ट्रग्ल है मैं इस पर कायम हूं. मैंने लटकाने की बात केवल उनके लिए कही थी जो सेक्यूलर स्टेट की बात करते है. 

मूसा ने पहले जारी किए गए ऑडियो में हुर्रियत नेताओं को दी थी धमकी

आपको बता दें कि एक दिन पहले भी हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर जाकिर मूसा ने ऑडियो टेप जारी कर हुर्रियत नेताओं को धमकी दी थी और उनकी भूमिका पर सवाल उठाया थे.  सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके इस ऑडियो में मूसा ने कहा, 'मैं उन सभी पाखंडी हुर्रियत नेताओं को चेतावनी देता हूं. वे हमारे इस्लामिक संघर्ष में दखल न दें. यदि वे ऐसा करते हैं तो हम उनका सिर काटकर लाल चौक पर लटका देंगे.'  

हुर्रियत नेताओं ने आईएसआईएस, अल-कायदा से बतायी है दूरी 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों ने दावा किया है कि उनके आंदोलन का आईएसआईएस और अल-कायदा जैसे वैश्विक आतंकी संगठनों से कोई लेना-देना नहीं है. इन आतंकी संगठनों से खुद को अलग करते हुए सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासिन मलिक ने एक संयुक्त बयान में कहा कि हमारे आंदोलन का इन विश्व स्तरीय समूहों से कोई लेना-देना नहीं है और वास्तव में राज्य में उनकी मौजूदगी नहीं है. हमारे आंदोलन में इन समूहों की कोई भूमिका नहीं है.

Trending news