LIVE : कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन में डाला डेरा
Advertisement
trendingNow1401187

LIVE : कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन में डाला डेरा

येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई है, इसलिए राज्यपाल को सरकार बनाने के लिए सबसे पहले, सबसे बड़ी पार्टी को मौका देना चाहिए. 

राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों मिली बढ़ते के बाद बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. येदियुरप्पा के साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी थे. येदियुरप्पा ने कुछ देर पहले ही कहा था कि कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई है, इसलिए राज्यपाल को सरकार बनाने के लिए सबसे पहले सबसे बड़ी पार्टी को मौका देना चाहिए. इन्हीं दावों के साथ येदियुरप्पा राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे. उधर, जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सरकार बनाने के दावे के साथ राजभवन पहुंच गए. उनके साथ सिद्धारमैया, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे भी हैं. 

येदियुरप्पा के साथ केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, राजीव चंद्रशेखर और शोभा करंदलाजे ने राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद येदियुरप्पा ने मीडिया से कहा कि उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि सबसे बड़ी पार्टी को बहुमत साबित करने का मौका मिलना चाहिए.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है, लेकिन कांग्रेस को सत्ता का इतना मोह है कि वह सत्ता में बैक डोर से एंट्री करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसा करके कर्नाटक की जनता का अपमान कर रही है. 

येदियुरप्पा ने कहा कि कलतक कांग्रेस जिस दल को पानी पी-पीकर कोसती थी, आज उसकी के कंधों पर सवार होकर सत्ता तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की जनता कांग्रेस के छुटकारा पाना चाहती है, इसलिए सत्ता परिवर्तन के लिए जनता को बीजेपी के पक्ष में वोट किया है.

fallback
राजभवन में अपनी बारी का इंतजार करते हुए एचडी कुमारस्वामी, सिद्धारमैया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलामनबी आजाद

बता दें कि कर्नाटक में 222 सीटों के लिए 12 मई को मतदान हुआ था. आज 15 मई को नतीजे घोषित किए जा रहे हैं. शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. लेकिन नतीजे आने के बाद बीजेपी 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस 77 और जेडीएस 38 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. हालांकि नतीजों में मिलती हार को देखते हुए कांग्रेस ने जेडीए को समर्थन देने की घोषणा कर दी दी.

Trending news