‘बेरहमी से शूट करो’ वाले बयान पर कुमारस्वामी की सफाई, 'मैं भावुक हो गया था'
Advertisement
trendingNow1482654

‘बेरहमी से शूट करो’ वाले बयान पर कुमारस्वामी की सफाई, 'मैं भावुक हो गया था'

वीडियो में वह मांड्या में जेडीएस के एक कार्यकर्ता की हत्या करने वालों की ‘बेरहमी से हत्या’ करने को लेकर एक पुलिस अधिकारी को आदेश देते नजर आ रहे हैं. 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी एक कथित वीडियो के सामने आने के बाद विवाद के घेरे में आ गए हैं.

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी एक कथित वीडियो के सामने आने के बाद विवाद के घेरे में आ गए हैं. वीडियो में वह मांड्या में जेडीएस के एक कार्यकर्ता की हत्या करने वालों की ‘बेरहमी से हत्या’ करने को लेकर एक पुलिस अधिकारी को आदेश देते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो वायरल हो गया है. हालांकि इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया पर मुखयमंत्री ने कहा, "मैं भावुक हो गया था’ और मेरा यह मतलब नहीं है. उधर, इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टी बीजेपी ने कुमारस्वामी की आलोचना की है और इसे ‘गैर जिम्मेदार' करार दिया है.

पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम में मांड्या जिले के मद्दुर शहर में चार लोगों ने जेडीएस कार्यकर्ता एच प्रकाश (50) की कथित तौर पर हत्या कर दी. जब प्रकाश घर जा रहे थे तब हमलावरों ने उनकी कार रोकी और हमलावरों ने एक धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी. प्रकाश जिला पंचायत के एक पूर्व सदस्य थे. हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों के थाना घेराव के कारण घटना के बाद मद्दुर और मांड्या में तनाव व्याप्त हो गया. पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के बाद कुमारस्वामी ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारी को फोन पर निर्देश दिया जो कैमरे में कैद हो गया और वायरल हो गया.

वीडियो में मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि वह पुलिस से निराश हैं. कथित हत्यारों की ओर इशारा करते हुए वह कह रहे हैं, "मैं नहीं जानता आप इससे (मामले) कैसे निपटेंगे... क्योंकि यह आपकी जिम्मेदारी है. मैं वास्तव में निराश हूं क्योंकि इसमें (हत्या) बदनामी हुई है. वह (जिसकी हत्या हुई है) एक अच्छा आदमी था. अगर आप ऐसे लोगों को बेरहमी से गोली मार देते हैं तो भी कोई समस्या नहीं है." वीडियो में मुख्यमंत्री कह रहे हैं, "मुझे अंजाम की परवाह नहीं है." 

आलोचना होने पर कुमारस्वामी ने वियजपुरा में संवाददाताओं से कहा कि पीड़ित के करीबी होने और गुस्से के कारण वह ऐसी बात कह गए. उन्होंने कहा, "यह मेरी कल्पना से परे है कि इस तरह के एक व्यक्ति की भी हत्या की जा सकती है. मेरे शब्द केवल एक भावनात्मक प्रतिक्रिया थी, इसका कोई मतलब नहीं है." 

बाद में मुख्यमंत्री जद एस कार्यकर्ता के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए मांडया भी गए और मौत पर शोक जताने के साथ ही लापरवाही के लिए पुलिस को दोषी ठहराया. इस बीच, बीजेपी प्रदेश प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने घटना को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, "मुझे मुख्यमंत्री से कभी ऐसी उम्मीद नहीं थी. यदि वह इस तरह से बोलते हैं तो कानून व्यवस्था की स्थिति का क्या होगा?" 

Trending news