बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी की महिलाओं को सलाह, 'घर से बाहर निकलना बहुत जरूरी'
Advertisement
trendingNow1453722

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी की महिलाओं को सलाह, 'घर से बाहर निकलना बहुत जरूरी'

दिग्गज अभिनेत्री व सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी ने कहा कि महिलाओं का शिक्षित होना और उन्हें आर्थिक स्वतंत्रता मिलना बहुत जरूरी है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेत्री व सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी ने कहा कि महिलाओं का शिक्षित होना और उन्हें आर्थिक स्वतंत्रता मिलना बहुत जरूरी है. शबाना मिजवान वेलफेयर सोसाइटी नामक एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) भी चलाती हैं.

शबाना ने 'अस्मिता-वुमेन' इवेंट के दौरान कहा कि महिलाओं के लिए शिक्षा और वित्तीय स्वतंत्रता बहुत जरूरी है. यह आवश्यक है कि माता-पिता और जीवनसाथी को घर की महिलाओं व बच्चियों का सम्मान करना चाहिए और हर काम में उसका साथ देना चाहिए. महिलाओं के लिए घर से बाहर निकलना और दुनिया को महसूस करना भी जरूरी है. फाउंडेशन फॉर मैनेजमेंट रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एफएमआरटी) द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम महिलाओं की ताकत का सम्मान करने और कुछ ऐसी महिलाओं को साथ लाने के लिए है, जिन्होंने अलग सोच और स्वतंत्रता के साथ समाज में परिवर्तन किया हो. 

फिल्मों के जरिए सुधर सकते हैं भारत और पाकिस्तान के रिश्ते: शबाना आजमी

मिजवान शबाना के पैतृक गांव का नाम है और इस नाम से बने एनजीओ का उद्देश्य रोजगार, आत्मनिर्भरता और सतत विकास है. शबाना ने कहा कि यह महिला सशक्तीकरण के उदाहरणों में से एक है. यह गांव किसी जमाने में बाल विवाह के लिए प्रसिद्ध था.  मैंने पहल की और अब यह कुप्रथा यहां बंद हो गई है. 

(इनपुट: IANS)

Trending news