Relationships tips: जब पति इग्नोर करे तो टेंशन न लें, इन तरीकों से रिश्‍ते में आ जाएंगी नजदीकियां
Advertisement
trendingNow11484804

Relationships tips: जब पति इग्नोर करे तो टेंशन न लें, इन तरीकों से रिश्‍ते में आ जाएंगी नजदीकियां

Happy marriage tips: अगर आपके पति आपको कई दिनों से इग्नोर कर रहे हैं तो इसके पीछे कई वजह हो सकती है. ऐसे में आपको तरीकों को आजमाना चाहिए. 

Relationships tips: जब पति इग्नोर करे तो टेंशन न लें, इन तरीकों से रिश्‍ते में आ जाएंगी नजदीकियां

Husband ignores you: रिलेशनशीप में रूठना मनाना तो चलता ही है और इस तरह ही आपका रिश्‍ता मजबूत होता चला जाता है. शादी के पहले या शादी के बाद पार्टनर आपस में झगड़ लेते हैं. ऐसे में आपको धैर्य से काम लेना चाहिए क्‍योंकि प्‍यार के रिश्‍ते में जितनी जल्‍द लड़ाई होती है उतनी ही जल्‍द मनाना भी हो जाता है. कई बार देखने में आता है पति कई बातों को अपनी पत्नी से छुपाते हैं और इसी वजह से रिश्‍ते में खटास आना शुरू हो जाती है. ऐसे स्थिति में आपको एक कदम आगे बढ़कर अपने रिश्‍ते को इस तरह बचा लेना चाहिए.  

जब पति इग्‍नोर करे तो इन बातों का रखें ध्‍यान 

नेगलेक्‍टेड फील न करें 

आपके पति आपको इग्‍नोर कर रहे हैं तो ऐसे में आपको अपने नेगलेक्‍टेड फील नहीं करना चाहिए. इसकी बजाय आप अपने पति को थोड़ा स्‍पेस दें. उन्‍हें खुद की प्रॉब्‍लम्‍स डील करने का मौका दें. ऐसा करने से कुछ समय बाद ही आपके पति अपनी बातों को  आपसे शेयर करने लगेंगे. ऐसे स्थिति में आपको थोड़ा धैर्य लेना चाहिए. 

हालात को रखें ठीक 

ऐसा भी हो सकता है कि आपके पति किसी टेंशन में हो और उस बात को वो आपसे छुपा रहे हैं. ऐसे में वे खुद नहीं चाहते हो कि बाते जान कर आप भी परेशान हो जाएं. ऐसी स्थिति में आपको अपने पति पर विश्‍वास करना चाहिए और उन्‍हें सपोर्ट करना चाहिए. अगर आप उनके साथ अच्‍छे से व्‍यवहार करेंगी तो हो सकता है कि शायद वे आपको अपनी प्राब्‍लम बता दें. इसलिए आपको दयालुता दिखानी चाहिए और खुद को सकारात्‍मक रहना चाहिए. ऐसा करने से आपके पति भी आपकी ज्‍यादा रिस्‍पेक्‍ट करने लगेंगे और आपका रिश्‍ता और अच्‍छा हो जाएगा. 

बातचीत बंद न करें 

अगर आप अपना रिलेशन अच्‍छा बनाकर रखना चाहती हैं तो आपको बातचीत बनाए रखना बहुत जरूरी है. अगर आपके पति आपको इग्‍नोर भी कर रहे हैं तो आपको एक कदम आगे बढ़कर उनसे खुद ही पूछ लेना चाहिए कि आखिर किस वजह से आप बात नहीं कर रहे हैं. ऐसे में आपको ब्‍लेम करने की बजाय बातचीत करना चाहिए. इस तरह आपके रिश्‍ते में फिर से मिठास आ जाएगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news