मेकअप से छुपाएं डार्क सर्कल्स, फॉलो करें ये आसान टिप्स
Advertisement
trendingNow12475466

मेकअप से छुपाएं डार्क सर्कल्स, फॉलो करें ये आसान टिप्स


Tips For Dark Circles: आप इन सरल मेकअप ट्रिक्स को अपनाकर अपनी आंखों को और भी खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. 

मेकअप से छुपाएं डार्क सर्कल्स, फॉलो करें ये आसान टिप्स

डार्क सर्कल्स नींद की कमी, तनाव जैसे कारणों से होते हैं. वैसे तो लाइफस्टाइल में सुधार और हेल्दी खानपान से इससे हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है. लेकिन आमतौर पर लोग इस तरह ध्यान नहीं देते हैं. ऐसे में कम समय में और कम समय के लिए डार्क सर्कल से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका मेकअप है. 

सही मेकअप ट्रिक्स से न सिर्फ आप अपनी आंखों को सुंदर बना सकते हैं बल्कि डार्क सर्कल को भी आसानी से कवर कर सकते हैं. ऐसे ही कुछ ट्रिक्स यहां हम शेयर कर रहे हैं, जो आपको डार्क सर्कल्स को छुपाने में मदद कर सकते हैं.

आंखों की प्राइमिंग

आंखों का मेकअप करने से पहले, सबसे पहले आंखों को प्राइमर से तैयार करना जरूरी है. एक अच्छे प्राइमर का उपयोग करने से आपकी आंखों का मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और डार्क सर्कल्स को छुपाने में मदद मिलेगी. इसके लिए एक हल्का प्राइमर लें और उसे आंखों के आसपास की त्वचा पर लगाएं. इसे अच्छे से मिक्स करें ताकि यह त्वचा में समा जाए.

इसे भी पढ़ें- आलू के जूस के आगे ब्रांडेड सीरम भी फेल, डार्क सर्कल को रातोंरात करता है गायब, त्वचा में भर देता है जवानी

 

कंसीलर का सही उपयोग

कंसीलर डार्क सर्कल्स को छुपाने का सबसे प्रभावी तरीका है. हालांकि सही शेड को चुनना जरूरी है. इसके लिए कंसीलर का एक शेड अपनी त्वचा के टोन से हल्का चुनें. इसे आंखों के नीचे की त्वचा पर तीन बिंदुओं में लगाएं. अब अंगुलियों या एक ब्यूटी स्पंज की मदद से इसे अच्छे से ब्लेंड करें.

हाइलाइटिंग

आंखों के आसपास की जगह को हाईलाइट करना, डार्क सर्कल्स को छुपाने का एक आसान तरीका है. इसके लिए एक हाइलाइटर लें और इसे आंखों के अंदरूनी कोने और भौंहों के नीचे लगाएं. इससे आपकी आंखें अधिक खुली और चमकदार दिखेंगी, जिससे डार्क सर्कल्स कम नजर आएंगे.

आंखों का मेकअप

आंखों का मेकअप करते समय डार्क सर्कल्स को छुपाने के लिए काले या गहरे रंगों से बचें. इसकी जगह हल्के और न्यूड रंगों का चुनाव करें, जैसे कि पीच, हल्का ब्राउन या सोने का रंग. आंखों की पलकों पर इन रंगों का प्रयोग करें और आंखों के बाहरी कोने पर थोड़ी गहराई देने के लिए डार्क ब्राउन या काले रंग का प्रयोग करें.

सेटिंग पाउडर यूज करें

आंखों के मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए सेटिंग पाउडर का उपयोग करें. एक हल्का सेटिंग पाउडर लें और उसे आंखों के नीचे की जगह पर लगाएं. इससे मेकअप सेट रहेगा और डार्क सर्कल्स भी कम नजर आएंगे.

इसे भी पढ़ें- ओपन पोर्स से चेहरा दिखने लगा है भद्दा, छुपाने में मेकअप भी फेल, इन 5 चीजों से पाएं हमेशा के लिए छुटकारा

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news