अलवर की ये स्ट्रीट फूड हैं खास, एक बार तो चखना बनता है
Advertisement
trendingNow12336074

अलवर की ये स्ट्रीट फूड हैं खास, एक बार तो चखना बनता है

अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं, तो राजस्थान के अलवार का ये फूड और स्ट्रीट फ़ूड आपको बेहद पसंद आएगा. तीखे से लेकर मुंह में घुलने वाली मिठाई सभी प्रकार की डिश यहां मौजूद है. 

अलवर की ये स्ट्रीट फूड हैं खास, एक बार तो चखना बनता है

राजस्थान का अलवर जिला घूमने फिरने के लिहाज से तो बेहद खास है लेकिन इस शहर का जायका भी बेहद स्वादिष्ट है. प्याज की कचौड़ी से लेकर घेवर तक अलवर की ये स्ट्रीट फूड बेहद खास है, जिसे चखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं. 

गट्टे की सब्जी
राजस्थान के ट्रेडीशनल डिश में से एक यह बेहद मशहूर फूड है. इस फूड को बेसन से बनाया जाता है. राजस्थान के विशेष मसालों का उपयोग कर के इसे बनाया जाता है. गरमागरम रोटी और पराठे के साथ इसका स्वाद बेहद बढ़ जाता है.

मावा कचौड़ी 
आलू और दाल की कचौड़ी तो आपने खाई होगी लेकिन अलवर का मावा कचौड़ी जरूर ट्राई करें. मावा  से बनी हुई ये मिठाई मुंह में घुल जाती है, साथ ही में बेहद लजीज स्वाद देती है. अगर आप कभी अलवर में जाएं तो इस स्वादिष्ट मिठाई का जायका जरूर ट्राई करें.

मिर्च वडा 
जयपुर से लेकर बीकानेर तक फेमस राजस्थान का मिर्च वडा बहुत फेमस है. बेसन और आलू के चटपटे स्टफिंग में बनाया जाने वाले इस फूड का जायका बेहद लजीज होता है. मिर्च वडा का नाम सुन कर आपको लग रहा होगा कि ये बहुत तीखा होगा या इसे खाना मुश्किल होगा. लेकिन इसे खाना बहुत आसान होता है. ये बिलकुल भी तीखा नहीं लगता है.

प्याज कचौड़ी 
अलवर का ये डिश सुबह के नाश्ते में बेहद फेमस है. चटपटे प्याज की स्टफिंग, धनिए और पुदीना की चटनी के साथ गरमा गरम आलू की सब्जी का स्वाद बेहद लजीज है. अलवर में इस डिश का जायका जरूर लें.

Trending news