Breakfast recipes: बच्चों को ब्रेकफास्ट में दें ब्रेड से बनी ये 8 डिश, लंचबॉक्स हो जाएगा खाली
Advertisement
trendingNow12382438

Breakfast recipes: बच्चों को ब्रेकफास्ट में दें ब्रेड से बनी ये 8 डिश, लंचबॉक्स हो जाएगा खाली

Breakfast recipes: ब्रेड से कई तरह के स्वादिष्ट रेसिपी बनाए जा सकते हैं। ये रेसिपी न केवल स्वादिष्ट होते हैं बल्कि बनाने में भी बहुत आसान होते हैं. तो अगली बार जब आपके पास कुछ खाने के लिए समय कम हो तो इनमें से किसी एक रेसिपी को जरूर ट्राई करें. 

 

Breakfast recipes: बच्चों को ब्रेकफास्ट में दें ब्रेड से बनी ये 8 डिश, लंचबॉक्स हो जाएगा खाली

ब्रेड, हमारे घरों में हमेशा मौजूद रहने वाली एक ऐसी चीज है, जिसे हम अक्सर नाश्ते में या कभी-कभी स्नैक्स के रूप में खाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ब्रेड से कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजन बनाए जा सकते हैं? जी हाँ, थोड़ी सी क्रिएटिविटी के साथ आप ब्रेड को एक साधारण खाने से बदलकर एक स्वादिष्ट व्यंजन में तब्दील कर सकते हैं. आइए जानते हैं ब्रेड से बनने वाले 10 ऐसे ही स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में।

 

ब्रेड पकोड़े

ब्रेड पकोड़े तो सभी को पसंद होते हैं. इन्हें बनाना भी बहुत आसान है. बस ब्रेड के स्लाइस को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें, उसमें बेसन, हरी मिर्च, प्याज और मसाले मिलाकर घोल बना लें और फिर गर्म तेल में तल लें.

 

ब्रेड उठाटा

ब्रेड उठाटा भी एक बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी है. इसके लिए ब्रेड के स्लाइस को रोस्ट कर लें और फिर उसमें मसालेदार आलू की सब्जी भर दें. ऊपर से थोड़ा सा पनीर और धनिया पत्ती से गार्निश करें. 

 

ब्रेड रोल

ब्रेड रोल बनाने के लिए ब्रेड के स्लाइस को चपाती की तरह बेल लें. फिर उसमें अपनी पसंद की सब्जी या मसाला भरकर रोल कर लें. ऊपर से मक्खन या मेयोनीज लगाकर सर्व करें. 

 

ब्रेड पिज्जा

ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए ब्रेड के स्लाइस को थोड़ा सा दबाकर चपटा कर लें. फिर उस पर टोमैटो सॉस, पनीर, और अपनी पसंद के टॉपिंग्स डालकर ओवन में बेक कर लें.

 

ब्रेड टोस्ट

ब्रेड टोस्ट तो सभी को पसंद होता है. आप ब्रेड टोस्ट को अंडे, मक्खन, जैम या शहद के साथ खा सकते हैं.

 

ब्रेड पराठा

ब्रेड पराठा बनाने के लिए ब्रेड के स्लाइस को आटे में लपेटकर बेल लें और फिर तवा पर सेक लें. आप चाहें तो इसमें सब्जी भी भर सकते हैं.

 

ब्रेड पनीर टिक्का

ब्रेड पनीर टिक्का बनाने के लिए ब्रेड के टुकड़ों को पनीर और मसालों के साथ मिलाकर टिक्के बना लें और फिर तंदूर या ग्रिल में सेक लें.

 

ब्रेड ओमलेट

ब्रेड ओमलेट बनाने के लिए ब्रेड के टुकड़ों को अंडे और मसालों के साथ मिलाकर ओमलेट बना लें.

 

Trending news