एमरल्ड ग्रीन Eye Makeup से पाएं Glamorous लुक, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें Tips

अगर आप अपने लुक को ग्लैमरस टच देना चाहती हैं, तो आपको अपने आई मेकअप को थोड़ा एन्हांस करना होगा.

एमरल्ड ग्रीन Eye Makeup से पाएं Glamorous लुक, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें Tips
Kriti Sanon's Emerald Green Eye Makeup Tips

नई दिल्ली: यदि आप अपने लुक्स को लेकर कुछ एक्सपेरिंमेंट करने की सोच रही हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि इसकी शुरुआत आप आई मेकअप से करें. आई मेकअप को एन्हांस कर आप अपने लुक में ड्रेमेटिक चेंज ला सकती हैं. इसके लिए आप बॉलीवुड डीवाज से प्रेरणा ले सकती हैं. हाल ही में कृति सनोन ने अपने आई मेकअप को बेहद ही बोल्ड लुक दिया है और उनका एमरल्ड ग्रीन आई मेकअप आप भी ट्राई कर सकती हैं. इस आई मेकअप को आप फोटो शूट के लिए ही नहीं किसी भी अवसर पर ट्राई कर सकती हैं.

कृति सनोन का ये ग्लैमरस मेकअप लुक आपको यकीनन बहुत पसंद आएगा. ये रॉयल लुक किसी भी ग्लैमरस अवसर पर चल सकता है, चाहे वह पार्टी हो, डेट हो या कोई ख़ास आयोजन. अगर आप भी ऐसे ही लुक को ट्राई करना चाहती हैं तो आइए आई मेकअप का स्टेप-बाय-स्टेप तरीका भी जानें.

ये भी पढ़ें- Corona Time में न हों बोर, वीकेंड में ऐसे करें फन और मस्ती

ऐसे बनाएं फेस और आई का बेस
सबसे पहले अपने स्किन को क्लीन कर टोनर लगा लें और उसके बाद मॉइस्चराइज़ करें. इसके बाद चेहरे पर पोर मिनिमाइज़िंग प्राइमर लगा लें. अपने फेस और नेक पर हाइड्रेटिंग फ़ाउंडेशन लगाने के बाद इल्यूमिनेटिंग कंसीलर लगाएं. आइब्रोज को लाइट ब्राउन पेंसिल से सेट करें. इसके बाद आई लिड्स पर एक क्रीज बनाकर ब्राउन आईशैडो को ब्लेंड कर लें.

बेस के बाद ऐसे करें आई को हाईलाइट
अपने आइशैडो एप्लिकेटर पर मेकअप सेटिंग स्प्रे डाल कर मेटेलिक ग्रीन आइशैडो आई लिड्स पर ब्लैंड करें. इसके बाद पिग्मेंट्स को आई लिड्स पर ध्यान से लगाएं. ये बहुत गाढ़ा होता है इसलिए ध्यान रखें ये ज्यादा  न होने पाए.  अब एक ऐंगल्ड ब्रश लें और उसे उससे ग्रीन आइशैडो लैश लाइन्स तक ले जाएं और शेप दें. अब आंखों की वॉटर लाइन पर काला काजल लगाएं. इसके बाद लैशेज़ पर वॉल्यूमाइज़िंग मस्कारा लगाकर स्वाइप करें. तो लीजिए हो गया आपका आई मेकअप.

फेस को न करें इग्नोर
आई मेकअप के बाद याद रखें की फेस को इग्नोर न करें. साथ ही मेकअप रूल को भी याद रखें. यानी जब आई मेकअप हाईलाइट हो तो होंठ को लाइट रखें.  अब अपने चेहरे के चीकबोन्स, टेम्पल, आंखों के अंदरूनी कोरो, ब्रो बोन, नाक के ब्रिज और क्यूपिड बो को लिक्विड हाइलाइटर से हाइलाइट करें. चीकबोन्स के नीचे कंटूर जरूर करें. होंठों को न्यूड लिप पेंसिल से शेप दें और उसी शेड की मैट लिपस्टिक. अब लास्ट में मेकअप सेटिंग स्प्रे से  मेकअप को सेट करें. तो लें हो गया आपका न्यू लुक रेडी.