Happy Promise Day 2021: 11 फरवरी को एक-दूसरे से करें ये वादे, खुशियां और प्यार रहेगा बरकरार

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2021) में आज यानी 11 फरवरी 2021 को प्रॉमिस डे (Happy Promise Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन लोग एक-दूसरे से कई तरह के वादे (Love Promises) करते हैं, जिन्हें ताउम्र निभाने की कोशिश की जाती है.

Happy Promise Day 2021: 11 फरवरी को एक-दूसरे से करें ये वादे, खुशियां और प्यार रहेगा बरकरार
प्रॉमिस डे पर एक-दूसरे से करें ये वादे

नई दिल्ली: युवाओं के बीच वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) या लव वीक (Love Week) का काफी क्रेज देखा जाता है. 7 फरवरी 2021 को रोज डे (Rose Day 2021) के साथ शुरू हुआ प्यार का पर्व 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2021) के साथ खत्म होगा. फरवरी के इस खास हफ्ते में हर दिन को बेहद खास और अलग तरीके से मनाया जाता है.

आज, 11 फरवरी 2021 को प्रॉमिस डे (Promise Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है. आज के दिन प्रेमी युगल या जिस भी शख्स से आप प्यार करते हैं (परिजन/दोस्त), उनसे कुछ खास वादे करते हैं. जानिए प्रॉमिस डे (Happy Promise Day 2021) पर एक-दूसरे से क्या वादे (Love Promises) किए जा सकते हैं.

क्यों मनाते हैं प्रॉमिस डे

आमतौर पर एक-दूसरे से प्यार करने वाले लोगों को अपना प्यार सेलिब्रेट करने के लिए किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती है. लेकिन फिर भी वैलेंटाइन वीक (Valentine Week 2021) की धूम में कोई कमी नहीं रहती है. ऐसे तो आप अपने लवर से साथ जीने-मरने और हमेशा, हर परिस्थिति में साथ रहने का वादा कर ही चुके होंगे लेकिन 11 फरवरी 2021 को प्रॉमिस डे (Promise Day 2021) के खास अवसर पर उन वादों को दोहराने में कोई हर्ज भी नहीं है.

अगर आप भी अपने पार्टनर से कोई वादा करना चाहते हैं तो यह लिस्ट (Love Promises) आपके काम आ सकती है.

यह भी पढ़ें- Teddy Bear से बयां करें अपने दिल का हाल, लेकिन खरीदने से पहले रंग का रखें खास ख्याल

अच्छी सेहत का वादा

2020 में फैली कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने सेहत (Health) की अहमियत अच्छी तरह से समझा दी है. इस प्रॉमिस डे पर आप अपने पार्टनर से अच्छी सेहत का वादा (Health Promises) कर सकते हैं. इस वादे का मतलब है कि अब से आप दोनों एक-दूसरे की फिजिकल (Physical Health) और मेंटल हेल्थ (Mental Health) का पूरा ख्याल रखेंगे.

कई बार लोग अपनी सेहत के प्रति लापरवाह हो जाते हैं लेकिन पार्टनर (Partner) का केयर करने का खास अंदाज किसी को भी रास आ जाएगा. एक-दूसरे से वादा करिए कि आप अपने साथ ही एक-दूसरे की फिटनेस (Fitness) और इमोशंस (Emotions) का भी पूरा ख्याल रखेंगे.

यह भी पढ़ें- खास मौके पर इन Gifts से Partner को कराएं Special Feel, दिन बनेगा यादगार

साथ निभाने का वादा

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि सुख-दुख की हर घड़ी में उसका साथ भी निभाते होंगे. इस प्रॉमिस डे (Promise Day) पर वादा करिए कि परिस्थिति कैसी भी हो, आप दोनों हमेशा एक-दूसरे का साथ निभाएंगे (Love Promises), भले ही उस समय कोई और आपके साथ न हो. कभी-कभी बस एक-दूसरे का हाथ थाम लेने भर से भी कई मुश्किलों का समाधान हो जाता है.

घूमने-फिरने का वादा

माना कि आप दोनों एक-दूसरे के साथ बहुत वक्त बिताते हैं लेकिन कभी-कभी यूंही सैर पर निकल जाना भी बहुत जरूरी होता है. इससे आप घर-ऑफिस के स्ट्रेस से दूर हो जाएंगे और एक-दूसरे के साथ क्वॉलिटी टाइम भी बिता पाएंगे. अगर कोविड काल (Covid-19) में आप बाहर जाने से घबरा रहे हों तो कुछ-कुछ दिनों के अंतर पर शहर में ही कहीं घूम-फिर (Travel Promises) लें. थोड़ा चेंज होने से रिश्ते में भी ताजगी आ जाती है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में रहते हैं तो वीकेंड में घूमें ये जगहें, मात्र 5000 रुपये होंगे खर्च

सोशल मीडिया से दूरी का वादा

कई बार कपल्स एक-दूसरे के पास होकर भी साथ नहीं होते हैं. दिन भर की थकान और दूरी के बाद दोनों अपने-अपने फोन, लैपटॉप या सोशल साइट्स (Social Sites) पर व्यस्त हो जाते हैं. इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. हर दिन का कुछ समय सिर्फ एक-दूसरे के लिए निश्चित करें. उस समय सिर्फ अपनी बातें करें और प्यार से रहें.

प्यार और सम्मान का वादा

हर कपल (Couple) को हमेशा इतना ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी परेशानी इतनी बड़ी नहीं होती है कि वह आप दोनों को दूर कर दे. अपने दिल में एक-दूसरे के लिए प्यार और सम्मान को खत्म न होने दें. अगर कभी किसी बात पर लड़ाई हो जाए तो उसे जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करें. ध्यान रखिए, किसी एक का सॉरी, थैंक यू या प्यार का इजहार रिश्ते के लिए वरदान साबित हो सकता है.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.