Teddy Day 2021: हर रंग के Teddy Bear का होता है अलग मतलब, Gift करने से पहले जानिए यहां
Advertisement
trendingNow1845263

Teddy Day 2021: हर रंग के Teddy Bear का होता है अलग मतलब, Gift करने से पहले जानिए यहां

प्यार का हफ्ता यानी वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) शुरू हो चुका है. 10 फरवरी 2021 को टेडी डे (Teddy Day) के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है. अगर आप भी अपने किसी दोस्त या पार्टनर को टेडी बियर (Teddy Bear) गिफ्ट करने जा रहे हैं तो जानिए अलग-अलग रंगों के टेडी बियर का मतलब (Teddy Bear Color Significance).

किस रंग का टेडी बियर गिफ्ट करें

नई दिल्ली: फरवरी की फिजा में ही प्यार और खुशियां घुली हुई नजर आती हैं. प्रेमी युगलों के लिए यह महीना किसी पर्व से कम नहीं है. एक हफ्ते तक मनाए जाने वाले वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) में हर दिन को किसी त्योहार की तरह ही ट्रीट किया जाता है. 10 फरवरी 2021 को टेडी डे (Teddy Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है. इस खास दिन पर लोग एक-दूसरे को टेडी बियर (Teddy Bear) गिफ्ट करते हैं.

  1. 10 फरवरी 2021 को टेडी डे के तौर पर मनाया जाता है
  2. इस दिन लोग एक-दूसरे को टेडी बियर गिफ्ट करते हैं
  3. हर रंग के टेडी बियर का अलग मतलब होता है

क्यों मनाते हैं टेडी डे

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का चौथा दिन टेडी डे (Teddy Day) के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है. यह हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने प्यार और रोमांस की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने साथी को एक टेडी (Teddy Bear) गिफ्ट करते हैं. अपने पार्टनर (Partner) को टेडी गिफ्ट करना न सिर्फ एक रोमांटिक ऑप्शन है, बल्कि यह साथी को स्पेशल भी महसूस कराता है.

पार्टनर को टेडी बियर गिफ्ट करने से उनके बचपन की यादें भी ताजा हो जाती हैं.

यह भी पढ़ें- इजहार के बिना अधूरा है प्यार, जानिए दिल जीतने के खास तरीके

अहसासों की कुंजी है टेडी बियर

टेडी बियर (Teddy Bear) गिफ्ट करने के कई फायदे होते हैं. ये पार्टनर से प्यार का इजहार करने में आपकी मदद करते हैं. उसके अलावा आपकी अनुपस्थिति में पार्टनर को आपके पास होने का अहसास भी कराते हैं. कितने ही लोग अकेले में टेडी बियर को हग (Hug) करते हैं, उससे बातें करते हैं और उसे हर पल अपने पास रखने की कोशिश करते हैं.

यह भी पढ़ें- Valentine's Day 2021 Gifts: खास मौके पर इन Gifts से Partner को कराएं Special Feel, दिन बनेगा यादगार

हर रंग कुछ कहता है

रंगों की भाषा काफी समृद्ध और आसान होती है. अगर एक बार उसे समझ लिया जाए तो जिंदगी काफी आसान हो जाती है. इस साल टेडी डे पर अगर आप किसी को टेडी बियर गिफ्ट (Teddy Bear Gift) करने जा रहे हैं तो जानिए अलग-अलग रंग के टेडी बियर का मतलब और महत्व (Teddy Bear Color Significance).

1. Blue Teddy Bear- नीले रंग के टेडी का मतलब है कि आपका प्यार बहुत गहरा है. नीले रंग का टेडी बियर तोहफे में मिलता है तो आप बहुत लकी हैं. यह दर्शाता है कि सामने वाला आपके प्रेम में डूबा हुआ है.
2. Green Teddy Bear- हरे रंग के टेडी का मतलब है कि आप उनका इंतजार कर रहे हैं. हरा रंग प्रकृति (Nature) और ताजगी से जुड़ा हुआ है. अगर आपको इस कलर का टेडी बियर मिलता है तो समझ जाइए कि आपका पार्टनर हमेशा आपका इंतजार करेगा.
3. Red Teddy Bear- लाल रंग के टेडी से प्यार का इजहार (Love Proposal) किया जाता है. यह कभी न खत्म होने वाले प्यार और पार्टनर के प्रति जुनून की भावना को व्यक्त करता है.
4. Pink Teddy Bear- गुलाबी रंग के टेडी का मतलब है कि गिफ्ट देने वाले एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं.
5. Orange Teddy Bear- ऑरेंज कलर का टेडी खुशी, आशा और धूप का प्रतीक है. आप अपने प्रियजनों को दुनिया में खुशियों की कामना करने के लिए एक प्यारा सा ऑरेंज कलर का टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं.
6. White Teddy Bear- सफेद रंग का टेडी एक विशेष संदेश देता है. इसका मतलब है कि आप अपने प्यार के प्रति पहले से ही प्रतिबद्ध (Committed) हैं.
7. Yellow Teddy Bear- पीला रंग सकारात्मकता (Positivity) का प्रतीक जरूर है लेकिन टेडी डे के खास अवसर पर इस रंग का टेडी बियर मिलना अच्छी बात नहीं है. यह दर्शाता है कि वह व्यक्ति आपसे ब्रेकअप (Breakup) करना चाहता है.
8. Brown Teddy Bear- भूरे रंग का टेडी बियर जताता है कि आपकी वजह से उसका दिल टूटा है.
9. Black Teddy Bear- अगर आपको अपने पार्टनर से काले रंग का टेडी बियर मिलता है तो इसका मतलब है कि उन्होंने आपके प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया है. वह पहले से ही किसी और के साथ रिलेशनशिप (Relationship) में है.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news