हार्दिक पांड्या ने इस महान ऋषि पर रखा बेटे का नाम, बड़ा पवित्र है मतलब
Advertisement
trendingNow12342500

हार्दिक पांड्या ने इस महान ऋषि पर रखा बेटे का नाम, बड़ा पवित्र है मतलब


Hardik Pandya Son Name: क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने अपने बेटे का नाम एक महान ऋषि के नाम पर रखा है, जिसका मतलब बहुत ही पवित्र है.

हार्दिक पांड्या ने इस महान ऋषि पर रखा बेटे का नाम, बड़ा पवित्र है मतलब

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने चार साल पहले नताशा स्टेनकोविक के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों 30 जुलाई 2020 को एक बेटे के पेरेंट्स भी बने. जिसका नाम क्रिकेटर ने एक खूबसूरत इंस्टाग्राम पोस्ट करके शेयर किया था.  

कपल ने अपने बेटे का नाम भी 'अगस्त्य' रखा है. 'अगस्त्य' नाम ऋषि अगस्त्य से प्रेरित है, जो हिंदू धर्म में एक महान ऋषि और विद्वान माने जाते हैं. ऋषि अगस्त्य को 'ज्ञान का प्रकाश' भी माना जाता है. इस नाम का अर्थ बेहद ही खूबसूरत और पवित्र है.  

अगस्त्य नाम का अर्थ

अगस्त्य' नाम संस्कृत भाषा से लिया गया है. इसका अर्थ अजेय, अविनाशी, निडर होता है.

कौन थे ऋषि अगस्त्य

ऋषि अगस्त्य सप्तर्षि में से एक हैं, जिनका उल्लेख वेदों में भी मिलता है. इनका जन्म उज्जैन में हुआ था. ऋषि अगस्त्य ने दक्षिण भारत की यात्रा की और वहां ज्ञान और संस्कृति का प्रचार-प्रसार किया. उनका विवाह उर्मिला नामक राजकुमारी से हुआ था, जो भगवान राम की पत्नी सीता की सौतेली बहन थीं. ऋषि अगस्त्य ने कई ग्रंथों की रचना की, जिनमें 'अगस्त्य संहिता' और 'अगस्त्य सूत्र' शामिल हैं. ऋषि अगस्त्य को जल विज्ञान का भी ज्ञान था.

बेटे से दूर हुए हार्दिक पांड्या

हाल ही में हार्दिक पांड्या नताशा स्टेनकोविक के तलाक की खबर चर्चा में है. बताया जा रहा है कि क्रिकेटर की पत्नी बेटे के साथ भारत छोड़कर भी जा चुकी हैं.

Trending news