Hair Care Tips: स्पलिट एंड्स ने छीन ली है बालों से शाइन, इन तरीकों से कर दें दोमुंहे बालों की छुट्टी
Advertisement
trendingNow11417607

Hair Care Tips: स्पलिट एंड्स ने छीन ली है बालों से शाइन, इन तरीकों से कर दें दोमुंहे बालों की छुट्टी

Split Ends: आपके बाल अगर दोमुंहे हो गए हैं और आप उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर स्पलिट एंड्स की समस्या को दूर कर सकते हैं.

फाइल फोटो

Split Ends Home Remedies: बाल अधिकतर दोमुंहे हो जाते हैं जिसके बाद वो टूटने लगते हैं और रफ हो जाते हैं. दोमुंहे बालों के वजह से बाल बेजान और रूखे लगने लगते हैं. जब बाल जरूरत से ज्यादा धोए जाते हैं या फिर उसे स्टाइल करने के लिए हानिकारक केमिकल्स का यूज किया जाता है तो इससे बाल दोमुंहे हो जाते हैं. दोमुहें बालों से छुटकारा पाने के लिए लोगों को बाल  कटावाना या फिर ट्रिम करवाना पड़ता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिना बाल को कटवाए भी आप दोमुंहे बालों से छुटाकारा पा सकते हैं. आइए उन घरेलू नुस्खों के बारे में जानते हैं जिससे आपके दोमुंहे बाल आपको हमेशा के लिए अलविदा बोल देंगे.

अंडा
अंडे का पीला भाग लेकर उसे दोमुंहे बाल पर लगाने से इससे छुटकारा मिल सकता है. आप अंडे का पीला भाग लें और उसमें ऑलिव ऑयल और शहद मिला लें. इस मिक्सचर को 30 से 40 मिनट के लिए लगा लें और फिर धो लें. 

शहद
बालों के लिए शहद एक अच्छा कंडीशनर और मॉइश्चराइजर है. आप शहद में गर्म पानी मिलाकर दोमुंहे बालों पर लगाएं. 2 चम्मच शदह में 4 कप हल्का गर्म पानी मिलाकर लगाएं. उसके बाद पानी में से बाल धो लें.

गुलाबजल
दोमुंहे बालों को दूर करने के लिए गुलाब जल में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल और शहद मिला लें. उसके बाद इस मिक्सचर को लेकर हल्के हाथों से बालों में लगाएं. इसके बाद थोड़ा सा पानी गर्म करें और उसे तौलिया में निचोड़ कर बालों पर डाल दें. इससे आपके दोमुंहे बाल खत्म हो जाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news