White Hair Home Remedies: नारियल तेल में मिक्स कर लें ये 2 चीजें, सफेद बाल जड़ से होने लगेंगे काले
Advertisement
trendingNow11338696

White Hair Home Remedies: नारियल तेल में मिक्स कर लें ये 2 चीजें, सफेद बाल जड़ से होने लगेंगे काले

White Hair Care Tips: सफेद बालों को काला करने के लिए लाखों उपायों से अच्छा साबित हो सकता है यह दो उपाय, अगर आप लम्बे समय से सफेद बालों और झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं. तो आइए जानते हैं इन्हे काला करने का सबसे असरदार फार्मूला, कुछ महीनों में ही दिखने लगेगा असर. 

White Hair Home Remedies: नारियल तेल में मिक्स कर लें ये 2 चीजें, सफेद बाल जड़ से होने लगेंगे काले

White Hare Solution: आज कल केमिकल युक्त शैम्पू, साबुन के इस्तेमाल के वजह से काले बाल सफेद होते जा रहे हैं. इस दिक्कत से सब परेशान है किसी को समझ नहीं आ रहा है कि सफेद बालों की समस्या से कैसे छुटकारा पाया जाए. ऐसे कई असरदार घरेलू उपाय हैं जिसकी मदद से सफेद बालों को काला किया जा सकता है. लेकिन नारियल तेल का इस्तेमाल रामबाण माना जाता है. इस तेल का इस्तेमाल घावों को सूखने और चेहरे की खूबसूरती को बनाये रखने के लिए किया जाता है. नारियल तेल में इस चीज को मिलाकर बालों में लगाना शुरू करते हैं तो कुछ दिनों में ही सफेद बालों की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी आइए जानते हैं इसके असरदार टिप्स के बारें में. 

नारियल तेल और नींबू रस

अक्सर खान-पान और केमिकल युक्त चीजों के इस्तेमाल से बाल सफेद होने लगते हैं, इसलिए इन्हे तुरंत ठीक नहीं किया जा सकता है. सफेद बालों को काला करने के लिए नारियल तेल में नीबूं रस को मिलाएं और बालों के जड़ों में डालकर अच्छी तरह मसाज करें. नीबूं में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस को दूर करने में मदद करते हैं. इस मिश्रण को हप्ते में 4 बार इस्तेमाल करें.

इस मिश्रण को बनाने के लिए एक कटोरी में नारियल का तेल लें और उसमें नीबूं का रस मिला लें. अब इसे रख दें और लगभग 1 घंटे के बाद इसे अपने बालों पर लगाकर छोड़ दें. इस तेल को लगाने के बाद बालों के जड़ों में मसाज भी करें इससे जल्द ही सफेद बाल काले होना शुरू हो जायेंगे.

नारियल तेल और करी पत्ता

इन दोनों का मिश्रण सफेद बालों को काला करने में किसी भी रामबाण इलाज से कम नहीं माना जाता है. सफेद बालों की समस्या से लम्बे समय से परेशान हैं, तो इस घरेलू उपाय को जरूर अपनाएं इसके लिए कुछ करी पत्ता लें और नारियल तेल इन दोनों को एक कटोरी में लें और गरम कर लें. उसके बाद इसे बालों के स्कैल्प पर इस्तेमाल करें. आप देखेंगे महीनों के इस्तेमाल से ही सफेद बालों से छुटकारा मिलने लगेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news