Tourism In India: भारत भ्रमण का बना रहे हैं प्लान? तो इन जगहों को जरूर करें अपनी Bucket List में शामिल
Advertisement
trendingNow11300530

Tourism In India: भारत भ्रमण का बना रहे हैं प्लान? तो इन जगहों को जरूर करें अपनी Bucket List में शामिल

Tourist Places: अगर आप भी अपने देश में घूमने की सोच रहे हैं और सबसे अनोखी और खूबसूरत जगहों को Explore करने का अनुभव पाना चाहते हैं, तो इन बताई गई जगहों को अपनी Bucket List में शामिल जरूर करें. 

 

फाइल फोटो

Travelling Tips: ज्यादातर लोगों को घूमना पसंद होता है. आज कल की हैक्टिक लाइफस्टाइल में घूमने से बेहतर कोई भी Relaxation नहीं है. लेकिन हम सभी को एक बात सताती है कि इतना सारा रुपया खर्च करके किसी जगह पर जाएं और वहां कुछ खास न मिले, तो बाद में काफी अफसोस होता है. अगर आपके मन में भी ये सवाल है, तो ये खबर आपके लिए ही है. आज हम आपको इसी परेशानी से बचाने के लिए लेकर आए कुछ ऐसी जगहों की लिस्ट जहां आपको जरूर घूमना चाहिए. 

​लद्दाख (Ladakh) 

लद्दाख की खूबसूरती से हर कोई वाकिफ है. यहां हर साल हजारों Tourist घूमने और छुट्टियां मनाने आते हैं. यहां की शांति लोगों को मोहित करती है. जिन लोगों को बौद्ध धर्म के बारे में जानने की दिलचस्पी है, उनके लिए यहां घूमने का ऑप्शन बहुत अच्छा रहेगा. अगर आप कभी लद्दाख जाते हैं, तो Pangong Lake, West Ladakh Camp और The Tsomoriri Lake पर camping करने का अनुभव आपको जरूर लेना चाहिए.

सोनमर्ग (Sonamarg) 

Sonamarg कश्मीर की सबसे सुंदर लोकेशन्स में से एक है. ये गांदरबल से 62 किलोमीटर दूर है. हिमालय की बड़ी- बड़ी चोटियां जो पूरी तरह बर्फ से ढकी होती हैं, उससे यह हिल स्टेशन चारों ओर से घिरा हुआ है. अगर आप  trekking और camping के शौकीन हैं, तो ये जगह आप जैसे लोगों के लिए जन्नत से कम नहीं.

जैसलमेर (Jaisalmer) 

इस शहर को गोल्डन सिटी के नाम से भी जानते है और ये थार डेजर्ट के बीच में बसा है. Gadisar Lake में बहुत ही फेमस लाइट एंड वॉटर शो लगता है. अगर मंदिरों की बात करें तो Tanot Mata Temple, Lakshmi Narayan Temple भी अच्छी टूरिस्ट लोकेशन्स हैं. आप यहां अगर जाने की सोच रहे हैं तो ऊंट पर सवारी करना बिल्कुल न भूलें. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news