Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 10 May 2023
Advertisement
trendingNow11688158

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 10 May 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 10 May 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: असंतुलित खान-पान और शारीरिक गतिविधियों में कमी की वजह से भारत में डायबिटीज, कैंसर और दिल की बीमारी तेजी से बढ़ रही हैं. इसलिए लोगों को कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इसके साथ ही गर्मी के मौसम में कुछ चीजों के सेवन से एलर्जी भी होने का खतरा बना रहता है. इसलिए, सतर्कता अहम है. इस संदर्भ में लोगों को यह नहीं करना चाहिए कि वे रात के खाने के बाद तुरंत सो जाएं, खाने के बाद सीधे लेटने से अधिकतर लोगों को एसिडिटी और पेट में अल्सर की समस्या होती है. इसके अलावा, रात के खाने के बाद ज्यादा भारी वजन उठाने से भी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए, रात के खाने के बाद कम से कम दो घंटे तक खाने के बाद चलने जाने और सोने से पहले भोजन को पचा लेना चाहिए.

10 May 2023
15:33 PM

Ayurvedic Tea Benefits: जान ले सकती है फैटी लिवर की बीमारी! ये खास चाय करेगी इलाज

 

fallback

Fatty Liver Treatment: बदलते समय के अनुसार लोगों का खानपान भी बदलता जा रहा है. जिसकी वजह से लोग कई समस्याओं का शिकार हो रहे हैं. इन्हीं में से एक है फैटी लिवर समस्या. इस परेशान का आयुर्वेदिक इलाज संभव है.

12:04 PM

Vitamin H Benefits: आपके बालों और त्वचा के लिए बेहद जरूरी है ये विटामिन, जानें इसके उपयोग का तराकी

 

fallback

 

Vitamin H For Hairs And Skin: आपको बता दें विटामिन एच हमारे बालों और त्वचा के स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है. लेकिन इसके सेवन से पहले आपको कुछ बातों को ध्यान रखना होगा. आइये इस इस आर्टिकल में जानें...

11:00 AM

बालों और त्वचा के लिए बेहद जरूरी है Vitamin H
विटमान ग्रुप से विटामिन एच बालों और स्किन के लिए अच्छे माने जाते हैं. विटामिन एच को बायोटिन के रूप में भी जाना जाता है. इसे पानी आसानी से घोला जा सकता है. साथ ही ये फैट, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के चयापचय में मदद करता है. हालांकि विटामिन एच ज्यादा मात्रा में लेने से कई नुकसान भी हो सकते हैं, जैसे- त्वचा पर दाने या मुंहासे, पेट खराब होना, मतली आना, दस्त आना और बालों का तेजी से झड़ना.

09:30 AM

अमेरिका में 2022 में हुई 32 लाख से ज्यादा मौतें
अमेरिका में 2022 में सभी कारणों से 3.2 मिलियन (32 लाख) से अधिक लोगों की मौत हुई है. ये आंकड़ें नेशनल सेंटर फॉर हेल्थ स्टैटिस्टिक्स (NCHS) नेशनल वाइटल स्टैटिस्टिक्स सिस्टम (NVSS) द्वारा जारी अनंतिम मृत्यु दर के अनुसार है. वार्षिक मृत्यु दर आंकड़े यू.एस. मृत्यु प्रमाणपत्र डेटा पर आधारित हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 3,273,705 मौतें हुईं. पिछले वर्ष की तुलना में मृत्यु दर में 5.3 प्रतिशत की कमी आई, जो 2021 में 879.7 प्रति 100,000 व्यक्तियों से घटकर 2022 में 832.8 हो गई.

Trending news