Makeup Tips: Monsoon में मेकअप लंबे समय तक फिक्स रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत
Advertisement

Makeup Tips: Monsoon में मेकअप लंबे समय तक फिक्स रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत

Monsoon Makeup Tips: मानसून के दौरान मौसम में उमस बढ़ जाती है. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आप मानसून में किस तरह से अपने मेकअप को फिक्स रख सकते हैं? 

Makeup Tips: Monsoon में मेकअप लंबे समय तक फिक्स रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत

Monsoon Makeup Tips: मानसून के दौरान मौसम में उमस बढ़ जाती है. उमस के कारण शरीर में पसीना ज्यादा आता है. वहीं मेकअप भी चेहरे से बह जाता है ऐसा नहीं है कि मानसून में मेकअप करना नामुमकिन है. कुछ खास मेकअप टिप्स की मदद से आप मेकअप को टिकाऊ बना सकते हैं. जी हां यहां हम आपको बताएंगे कि आप मानसून में किस तरह से अपने मेकअप को फिक्स रख सकते हैं? चलिए जानते हैं.
मानसून में मेकअप को इस करें सेट
मेकअप लगाने से पहले बर्फ लगाएं-

मानसून के दौरान स्किन चिपचिपी हो जाती है. जिसके कारण मेकअप चेहरे पर टिकता नहीं है. ऐसे में मेकअप को टिकाऊ बनाने के लिए पहले अपनी स्किन को तैयार करना होगा. इसके लिए मेकअप लगाने से पहले आप बर्फ के टुकड़ों से चेहरे पर 15 मिनट पहले मालिश करें. ऐसा करने से स्किन ठंडी रहेगी और मेकअप लगाने पर वो लंबे समय तक टिका रहेगा.
प्राइमर का इस्तेमाल करें-
मानसून के दौरान मेकअप को टिकाऊ बनाने के लिए आप प्राइमर का इस्तेमाल करें. प्राइमर लगाने से चेहरेपर मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है. 
मानसून में लगाएं पाउडर फाउंडेशन-
मानसून में आप लिक्विड फाउंडेशन लगाने के बजाए पाउडर फाउंडेशन लगाएं. इससे स्किन में चिपचिपापन महसूस नहीं होगा. सबसे पहले चेहरे को माइल्ड क्लींजर से चेहरा साफ करें. फिर मॉइश्चराइजर लगाएं. उसके बाद प्राइमर लगाएं. इसके बाद पाउडर फाउंडेशन को ब्रश की मदद से पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा लें. बता दें पाउडर फाउंडेशन पसीना सोख लेता है और चेहरे को ड्राई रखता है.
मानसून में इस तरह से लगाएं लिपस्टिक-
मानसून के दौरान आप ऐसी लिपस्टिक लगाएं जो लंबे समय तक टिकी रहे.आप लिक्विड मैट लिपस्टिक लगा सकते हैं. ये लिपस्टिक होठों को सुंदर तो बनाती ही है साथ ही लंबे समय तक होठों पर टिकी रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

 

Trending news