Forehead Acne: माथे पर निकल आए हैं मुहांसे? ये घरेलू उपाय हैं कारगर, तुरंत करते हैं असर
Advertisement
trendingNow12386676

Forehead Acne: माथे पर निकल आए हैं मुहांसे? ये घरेलू उपाय हैं कारगर, तुरंत करते हैं असर

Home Remedies For Forehead Pimple: अगर आपके माथे पर पिंपल निकल आए हैं और अब आपको समझ नहीं आ रहा क‍ि इनसे छुटकारा कैसे पाया जाए, तो परेशान न हों. यहां द‍िये गए घरेलू उपाय आपकी जरूर मदद करेंगे और आप हमसे के ल‍िए माथे के दानों से छुटकारा पा जाएंगे. 

Forehead Acne: माथे पर निकल आए हैं मुहांसे? ये घरेलू उपाय हैं कारगर, तुरंत करते हैं असर

Acne Home Remedies : गर्मी और उमस वाले मौसम में अक्‍सर माथे पर प‍िंपल न‍िकल आते हैं. ये बहुत आम प्रॉबलम है, ज‍िससे बहुत से लोग परेशान हैं. अगर आपकी स्‍क‍िन ऑयली है तो आपकी त्‍वचा इसके ल‍िए ज्‍यादा संवेदनशील है. हालांक‍ि कई लोगों को ये हार्मोनल चेंज, स्‍ट्रेस या दवाओं के र‍िएक्‍शन की वजह से भी हो सकता है. अगर आपको माथे पर प‍िंपल (Forehead Pimple remedy) हो गया है और आप डॉक्‍टर के पास नहीं जाना चाहते हैं तो इसे ठीक करने के ल‍िए घरेलू उपायों की मदद भी ले सकते हैं. आइये यहां उन घरेलू उपायों (Home Remedies for pimples) की बात करते हैं, जो प‍िंपल्‍स ठीक करने में काफी कारगर हैं. 

Benefits of Banana : रोज खाएं बस 1 केला, होंगे 5 फायदे

बर्फ की मदद लें : 
घर में आप आइस जरूर जमाते होंगे. आइस को एक साफ और पतले कपडे में रखें और उससे प‍िंपल वाली जगह पर लगाएं. ऐसा कुछ द‍िनों तक करने से प‍िंपल गायब होने लगेंगे. 

नींबू का रस लगाएं: 
मुहांसे, बैक्‍टीर‍ियल इंफेक्‍शन के कारण भी हो सकते हैं. ऐसे में नींबू का रस लगाना कारगर हो सकता है. नींबू में एंटी-बैक्‍टीर‍ियल गुण होते हैं जो प‍िंपल्‍स को ठीक करने में मददगार हो सकता हैं.

एप्‍पल साइडर सिरका
पानी में कुछ बूंद एप्‍पल साइडर स‍िरका म‍िलाएं और इसे दाने वाली जगह पर लगाएं. इससे जल्‍दी ही मुहांसों से छुटकारा म‍िलेगा.  

Fatty Liver: मॉर्न‍िंग रूटीन में शाम‍िल करें ये 6 आसान घरेलू ड्र‍िंक, फैटी ल‍िवर को कहें बाय-बाय

कॉफी से स्क्रब
कॉफी स‍िर्फ पीने के ही नहीं, बल्‍क‍ि त्‍वचा को न‍िखारने का भी काम करता है. इससे स्‍क्रब करने से एक्ने कुछ द‍िनों में गायब हो जाते हैं. 

खीरे का रस
प‍िंपल्‍स से राहत पाने के ल‍िए खीरे का रस भी लगा सकते हैं. सप्‍ताह में इसे दो से तीन बार आप लगा सकते हैं.   

60 की उम्र 35 साल की लगती है ये मह‍िला; क्‍या है राज, खुद बताया

 

Trending news