60 की उम्र 35 साल की लगती है ये मह‍िला; क्‍या है राज, खुद बताया
Advertisement
trendingNow12382681

60 की उम्र 35 साल की लगती है ये मह‍िला; क्‍या है राज, खुद बताया

Anti-Ageing Mantra: अपनी उम्र से कम द‍िखना, ये संभव है. लेक‍िन क्‍या संभव है क‍ि कोई 60 साल की उम्र में 35 साल का द‍िखे? इसे एक मह‍िला ने संभव करके द‍िखाया है. वो कोई और नहीं, बल्‍क‍ि टीना वुड्स हैं. प‍िछले कई द‍िनों से टीना सोशल मीड‍िया पर अपनी फ‍िटनेस को लेकर छाई हुई हैं. 60 साल की CEO टीना वुड्स ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में अपनी फ‍िटनेस का राज बताया है. आप भी जानि‍ये और अपनी उम्र कम कर लीज‍िए:   

60 की उम्र 35 साल की लगती है ये मह‍िला; क्‍या है राज, खुद बताया

क्या आप सामान्य से ज्‍यादा तेजी से बूढ़ा होने को लेकर परेशान हैं? आप अकेले नहीं हैं. खराब जीवनशैली के कारण आजकल बहुत से लोग अपनी वास्तविक उम्र से ज्‍यादा तेजी से बूढ़े हो रहे हैं. ऐसी डरावनी कहानियों से पूरा वेब भरा हुआ है. लेकिन कुछ प्रेरणादायक चीजें भी हैं. 60 साल की सीईओ टीना वुड्स की कहानी इसी तरह की है, जिन्होंने अपनी बायोलॉज‍िकल उम्र घटाकर 35 कर ली है. उनकी कहानी से हमें उम्मीद म‍िलती है क‍ि हम भी अपनी फिटनेस पर काम कर सकते हैं और अपनी उम्र को पीछे कर सकते हैं. बिजनेस इनसाइडर इंडिया के साथ एक इंटरव्‍यू  में, वुड्स ने जवान बने रहने और उम्र को पीछे करने का अपना सीक्रेट मंत्रा को शेयर क‍िया. 

Weight Loss Tips: क्‍या अंडा खाने से वजन कम होता है?

वुड्स ने कहा कि वह अच्‍छा पोषण, व्यायाम, अच्छी नींद और फन जैसी बुनियादी चीजों पर टिकी रहती हैं और उनका मानना ​​है कि इन चीजों से उनकी बायोलॉज‍िकल उम्र में सुधार हुआ है.

खाना ल‍िम‍िट कर द‍िया 
शरीर को हेल्‍दी और फ‍िट रखने के ल‍िए खाना सबसे बेस‍िक जरूरतों में से एक है. वुड्स द‍िन में बस एक बार खाती हैं. शरीर को न्‍यूट्र‍िशन देने के ल‍िए वो ओमेगा 3, व‍िटाम‍िन डी और कोलेजन के सप्‍लिमेंट्स लेती हैं. प्रोटीन के ल‍िए वो च‍िकन या मछली खाती हैं. इसके अलावा लेंट‍िस सूप और सीड्स और ड्राई फ्रूट्स खाती है. वो प्रोसेस्‍ड फूड से दूर ही रहती हैं.  

एक्‍सरसाइज  
उन्‍होनंे बताया क‍ि वो Zumba करती हैं. सप्‍ताह में दो द‍िन वो घर पर ही जुम्‍बा करती हैं.  

काजू या बादाम, दोनों में कौन है ज्‍यादा हेल्‍दी; Weight Loss में कौन आता है काम?

 

हार्मोन र‍िप्‍लेसमेंट थेरेपी (HRT) कराया 
इंटरव्‍यू में वुड्स ने कहा क‍ि उन्‍होंने डॉक्‍टर के कहने पर हार्मोन र‍िप्‍लेसमेंट थेरेपी कराई ताक‍ि मेनोपॉज से जुडी समस्‍याओं से लड सकूं. मेनोपॉज के बाद महिलाओं को सेक्‍स ड्राइव और यूरीन से संबंध‍ित परेशान‍ियां होती हैं. 

प्रोसेस्‍ड फूड से दूरी 
पैकेट बंद खाना खाने की बजाया वुड्स फ्रेश और हरी भी चीजें खाती हैं. इससे वजन कम करने में भी मदद म‍िलती है.   

क्‍या प्‍लास्‍ट‍िक से ऑट‍िज्‍म का खतरा होता है? स्‍टडी में सामने आई चौंका देने वाली बात

नींद 

वुड्स ने ज‍िस ट‍िप्‍स की बात की उसमें नींद भी एक जरूरी फैक्‍टर बताया. उन्‍होंने कहा क‍ि लंबे समय तक खुद को खूबसूरत बनाए रखने के ल‍िए पर्याप्‍त नींद जरूरी है. इसके साथ ही स्‍ट्रेस से दूर रहें और लाइफ में पॉजिट‍िव बने रहें. 

Trending news