कटहल खाने के बाद बिल्कुल भी नहीं चाहिए ये चीजें, नहीं तो बिगड़ जाएगी तबीयत
Advertisement
trendingNow11148456

कटहल खाने के बाद बिल्कुल भी नहीं चाहिए ये चीजें, नहीं तो बिगड़ जाएगी तबीयत

कटहल खाने के बाद पपीता, भिंडी और पान कभी नहीं खाना चाहिए. अगर आप ऐसी गलती करते हैं तो इससे आपको कई तरह की परेशानी हो सकती है.

कटहल खाने के बाद कभी न खाएं ये चीजें

नई दिल्ली: कटहल की सब्जी टेस्ट के साथ-साथ हेल्दी भी होती है. इसको बनाने के कई तरीके होते हैं. कटहल में विटामिन A, C, पोटेशियम और कैल्शियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, लेकिन कई बार कुछ लोग कटहल खाने के बाद ऐसी चीजें खा लेते हैं, जिससे तबीयत खराब हो जाती है. आइए जानते हैं कि कटहल खाने के बाद आपको कौन-सी चीजें नहीं खानी चाहिए.

  1. कटहल खाने के बाद कभी न करें ये गलती 
  2. कटहल खाने के बाद नहीं खाना चाहिए पपीता
  3. नहीं तो बिगड़ जाएगी आपकी सेहत

पपीता न खाएं

आपको कटहल की सब्जी खाने के बाद पपीता नहीं खाना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे स्किन एलर्जी हो सकती हैं. साथ ही आपको लूज मोशन की समस्या हो सकती है.

कटहल खाने के बाद न पिएं दूध

कई लोग कटहल की सब्जी के बाद दूध पी लेते हैं, लेकिन ऐसा आपको कभी नहीं करना चाहिए. इससे पेट में सूजन आने के साथ आपको स्किन पर रेशैज हो सकते हैं. बता दें कि कई लोगों को सफेद दाग की परेशानी भी होने लगती है. ऐसे लोगों को इससे दूर रहना चाहिए.

कभी न खाएं भिंडी

भिंडी को भी आपको नहीं खाना चाहिए. अगर आप भी कटहल के बाद भिंडी खाते हैं तो आपको पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है. इसके अलावा एसिडिटी की समस्या का भी सामना कर सकते हैं.

बिल्कुल न खाएं पान

ज्यादातर लोगों को खाना खाने के बाद पान खाने की आदत होती है. ऐसे में अगर आपने कटहल की सब्जी खाई हो उसके बाद पान कभी नहीं खाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news