Advertisement
trendingPhotos2090422
photoDetails1hindi

Fitness Tips: बिना जिम के इन एक्सरसाइज से खुद को रखें फिट, दिनभर रहेंगे हमेशा एक्टिव

खुद को बीमारियों से दूर रखने के लिए आपको रोजाना एक्सरसाइज करनी चाहिए. इससे आपका शरीर एकदम फिट रहता है. कई लोग खुद को ठीक रखने के लिए जिम में घंटों मेहनत करते हैं, लेकिन फिर भी दिनभर थकान से भर जाते हैं आपको बताते है, इन एक्सरसाइज को घर पर करने से आप हमेशा फिट रहेंगे.

 

पुशअप्स एक्सरसाइज

1/5
पुशअप्स एक्सरसाइज

एक्सरसाइज करना सेहत के लिए काफी फायदेंमद होता है. अगर आपको जिम में नहीं जाना है तो आपको नियमित रूप से घर पर ही  पुशअप्स एक्सरसाइज को करना चाहिए. इसको करने से शरीर की ताकत बढ़ जाती है.

 

स्‍क्‍वाट्स एक्‍सरसाइज

2/5
स्‍क्‍वाट्स एक्‍सरसाइज

स्‍क्‍वाट्स एक्‍सरसाइज आपके लिए काफी फायदेमंद होता है. पैरों की मसल्‍स को मजबूत बनाने के लिए आपको रोजाना ये आसान करना चाहिए. आपकी थाई की मसल्‍स मजबूत हो जाएगी और वजन भी कम हो जाएगा.

 

क्रंचेज एक्‍सरसाइज

3/5
क्रंचेज एक्‍सरसाइज

क्रंचेज एक्‍सरसाइज कंधे और पीठ मजबूत करने के लिए ये आसान आपके लिए सबसे बेस्ट रहेगा. इसको करने से आपकी कई बीमारियां भी दूर हो जाती है. 

 

ट्राइसेप्स डिप्‍स एक्‍सरसाइज

4/5
ट्राइसेप्स डिप्‍स एक्‍सरसाइज

ट्राइसेप्स डिप्‍स एक्‍सरसाइज को करने से आपका कमर का पेन मिनटों में दूर हो जाता है. पेट, रीढ़ की हड्डी, पैरों की मसल्‍स काफी मजबूत बन जाते हैं. आपको काफी आराम भी मिलता है.

 

प्लैंक एक्‍सरसाइज

5/5
प्लैंक एक्‍सरसाइज

प्लैंक एक्‍सरसाइज आपको रोजाना करना चाहिए. पेट की मसल्सको मजबूती देने के लिए ये काफी फायदेमंद होती है. रोजाना 45 सेकेंड आपको इसको करना ही चाहिए.  

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़