Advertisement
trendingPhotos2082035
photoDetails1hindi

Breakfast in Winters: सर्दियों में नाश्ते में खाएं ये चीजें, इम्यूनिटी बढ़ने के साथ रहेंगे हेल्दी

सर्दियों के मौसम में लोग जल्दी बीमार पड़ने लगते हैं. इसलिए लोगों को हेल्दी चीजों को खाना चाहिए. सुबह खाली पेट चाय या कॉफी लोग पी लेते हैं लेकिन आपको बता दें ये आपकी हेल्थ को खराब कर देता है. सुबह के खाने को बिल्कुल भी स्किप नहीं करना चाहिए, इससे आपकी हेल्थ पर काफी असर पड़ता है. आज आपको बताते हैं आप सर्दियों में नाश्ते में आपको क्या खाना चाहिए.

सब्जियों का जूस

1/5
सब्जियों का जूस

सर्दियों में नाश्ते में आपको हेल्दी चीजों का सेवन कना चाहिए. सुबह उठने के बाद चाय और कॉफी आपको नहीं पीना चाहिए. सुबह के नाश्ते में आपको सब्जियों के जूस का सेवन करना चाहिए, ये आपके शरीर को फिट रखता है.

 

पपीता

2/5
पपीता

नाश्ते में आप पपीता को भी खा सकते हैं. ये आपके पेट को साफ करता है. पपीता में फाइबर, विटामिन्स और फोलेट जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं.

अंडा

3/5
अंडा

अंडा आपके लिए काफी लाभदायक होता है. इसको खाने से आपको भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिलता है. अंडा खाने से आपको गर्माहट मिलेगी, आपकी इम्यूनिटी भी काफी तेज हो जाएगी.

ओट्स

4/5
ओट्स

ओट्स को आपको अपने नाश्ते में शामिल करना चाहिए. ये आपके पेट को साफ रखता है. इसमें आपको फाइबर, विटामिन ई और भी पोषक तत्व मिलेंगे.

 

मखाना

5/5
मखाना

मखाना भी आपको खाने चाहिए.  इसमें फाइबर भरपूर मात्रा में पाई जाती है और कैलोरी भी कम होती है. इम्युनिटी बढ़ाने के लिए भी आप इसको खा सकते हैं.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़