Advertisement
photoDetails1hindi

पेट की चर्बी को कम करने के लिए नाश्ते में खाएं ये चीजें, बेली फैट से मिल सकता है छुटकारा

आजकल लोग बदलती लाइफस्टाइल के चक्कर में खान-पान पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, जिस वजह से मोटापा देखने को मिल जाता है और ये सबसे बड़ी समस्या है. बनता जा रहा है, इसको लेकर भी लोग काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. बेली फैट को कम करने के लिए लोग कई चीजों को खाते हैं फिर भी कोई असर नहीं दिखता है.

 

ओट्स

1/5
ओट्स

आजकल लोग बेली फैट को लेकर काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. कई महंगी चीजों को खाने के बाद भी पेट का मोटापा कम नहीं होता है. अगर आप भी समस्या को खत्म करना चाहते हैं, तो भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि आपको सुबह के नाश्ते में ओट्स का नाश्ता करना चाहिए. पेट को ठीक रखने के लिए फायदेमंद है.

पोहा

2/5
पोहा

एकदम से वजन को मोटापे को कम नहीं किया जा सकता है. आपको रोजाना ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए, जो आपके मोटापे को कम कर सके. पोहा बेहद ही हल्का नाश्ता है और मोटापे को भी नहीं बढ़ने देता है. ज्यादा से ज्यादा सब्जियां डाल आप इसे बना सकते हैं.

दलिया

3/5
दलिया

दलिया लोगों को खाना ज्यादा पसंद नहीं है लेकिन अलग आप इसको चटपटा सा बनाते हैं, तो आपको काफी फायदा देखने को मिल जाएगा.  हर समस्या भूख लगने की समस्या भी कम हो जाएगी. आपको जल्दी भूख नहीं लगती है. पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर रखने में भी मदद करता है.

 

कॉर्नफ्लेक्स

4/5
कॉर्नफ्लेक्स

कॉर्नफ्लेक्स भी बच्चों और बड़ो दोनों को खाना बहुत अच्छा लगता है. आपको इसको सुबह के समय रोजाना खाना चाहिए. नाश्ते में दूध और कॉर्नफ्लेक्स को खा सकते हैं. वजन को कम करने में आपकी मदद करती है. एनर्जी को बढ़ाने में भी फायदेमंद होती है. यह फाइबर से भरपूर होता है.

चीला

5/5
चीला

नाश्ते में आप चाहे तो बेसन का चीला बनाकर भी खा सकते हैं. आप चाहे तो रोज भी इसका सेवन कर सकते हैं. चीले में खूब सारी सब्जी को डालकर इसके स्वाद को अच्छा बना सकते हैं. आपको एक बार इसी जरूर खाना चाहिए.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़