Advertisement
trendingPhotos1480629
photoDetails1hindi

Lint on Sweater: स्वेटर पर रोएं आने के बाद नहीं कर रहा पहनने का मन, सर्दी के कपड़ों को ऐसे बनाएं नए जैसे

How To Remove Lint From Sweater: हम में से काफी लोग विंटर सीजन का इंतजार बेसब्री से करते हैं, लेकिन इस मौसम की अपनी परेशानियां है, इन में से एक हैं सर्दी के कपड़ों का रख रखाव. हममें से कई लोगों को रंग बिरंगे स्वेटर पहनने का शौक होता है, लेकिन अक्सर इसमें रोएं निकल आते हैं जिससे ये अजीबोगरीब और पुराने दिखने लगते हैं, ऐसा होने पर इन्हें पहनने का मन नहीं करता. ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं आप कुछ आसान हैक्स के जरिए स्वेटर से रोएं आसानी से छुड़ा सकते हैं. आइए उन तरीकों पर एक नजर डालते हैं.

इन चीजों की मदद से रिमूव करें रोएं

1/5
इन चीजों की मदद से रिमूव करें रोएं

सर्दी के कपड़ों में अक्सर रेशे ढीले पड़ जाते हैं और जब ये मुड़ते हैं तो रोएं बन जाते हैं, ये देखने में बुरे लगते हैं, हालांकि इन्हें आसानी से हटाया जा सकता है. आप कुछ खास चीजों का इस्तेमाल करना होगा. 

शेविंग रेजर चलाएं

2/5
शेविंग रेजर चलाएं

रोएं हटाने के लिए शेविंग रेजर (Shaving Razor) का इस्तेमाल एक बेहद कारगर और आसान तरीका है. इसके लिए आप सबसे टेबल पर स्वेटर को फैला दें और एक एक करके एफेक्टेड एरियाज पर रेजर चटलाएं, इससे रोएं हमारे बालों की तरह शेव हो जाएंगे. हालांकि इसे हल्के हाथों से ही यूज करें, वरना कपड़े कट सकते हैं.

मोटी टेप यूज करें

3/5
मोटी टेप यूज करें

जिस तरह शरीर से बालों को हटाने के लिए हम वैक्सिंग टेप या स्ट्रिप का इस्तेमाल करते हैं, वैसे ही मोटी टेप आपके स्वेटर से रोएं हटाने के काम आ सकते हैं, आप ही टेप को बार-बार यूज न करें बल्कि हर बार अलग-अलग टेप का इस्तेमाल करें, इससे आपका काम कारगर तरीके से होगा.

लिंट रिमूवर ट्राई करें

4/5
लिंट रिमूवर ट्राई करें

आजकल मार्केट में कई तरह के लिंट रिमूवर (Lint Remover) आ चुके हैं, जिसके लिए आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ते. इसके लिए आप गैजेट को प्लग में लगाएं और स्विच ऑन कर दें. अब इसे स्वेटर पर चलाएं इससे रोएं अलग होकर लिंट रिमूवर में जमा हो जाएंगे और आपके कपड़े नए जैसे दिखने लगेंगे.

कंघी चलाएं

5/5
कंघी चलाएं

छोटी कंघी की मदद से आप स्वेटर के रोएं को हटा सकते हैं, इसके लिए आप कंघी को रोएं में फंसा लें और इसे हल्के हाथों से रिमूव करने की कोशिश करें, इस बात का ख्याल रखें कि रोएं को जोर से न खींचें वरना कपड़े खराब हो सकते हैं

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़