Advertisement
trendingPhotos1491984
photoDetails1hindi

Karishma Tanna जैसी Glowing Skin चाहिए? तो डेली डाइट में शामिल करें ये फल-सब्जियां

Fruits And Vegetables For Glowing Skin: अगर हम अपनी डेली लाइफ में ऑयली फूड का सेवन अधिक मात्रा में करते हैं, इससे पेट में गर्मी पैदा होती है, जिसका असर हमारे चेहरे पर भी पड़ता है. आपने कई बार टीवी और बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को सुना होगा, कि वो स्किन की देखभाल के लिए हेल्दी फूड्स का सेवन करते हैं और डाइट को अक्सर ऑयल फ्री रखते हैं, ऐसे में आपको भी अपनी फूड हैबिट्स में बड़ा बदलाव लाना होगा.

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए क्या खाएं?

1/5
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए क्या खाएं?

जब भी हम बॉलीवुड और टेलीविजन में खूबसूरत चेहरे की बात करते हैं तो करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) का नाम भी जरूर लिया जाता है, 40 की उम्र के करीब पहुंचने के बावजूद उनकी स्किन आज भी ग्लोइंग है. अगर आप भी करिश्मा की तरह बेदाग चेहरा पाना चाहते हैं तो कुछ फल और सब्जियों का सेवन जरूर करें.

गाजर

2/5
गाजर

गाजर में भरपूर मात्रा में बीटा-कैरोटीन और विटामिन ए पाया जाता है जो सेल्स और बंद पोर्स को कम करने में मदद करता है. इससे मुंहासे और दाग-धब्बे दूर होने लगते हैं. आप गाजर को कच्चा खा सकते हैं, वहीं कुछ लोग इसे सलाद के तौर पर खाना पसंद करते हैं.

केल

3/5
केल

हरी पत्तेदार सब्जियों में केल को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है क्योंकि इससे ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस कम हो सकता है. ये क्रूसिफेरस सब्जी न सिर्फ स्किन को ग्लो करती है, बल्कि बढ़ते हुई उम्र के असर को भी कम कर देती है.

स्ट्रॉबेरी

4/5
स्ट्रॉबेरी

हम में से शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे स्ट्रॉबेरी का स्वाद न पसंद आता होगा, दमकती त्वचा के लिए इस फल को डेली डाइट में जरूर शामिल करें क्योंकि इसमें विटामिंस और एंटीऑक्सिडेंट के साथ-साथ कई तरह के न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं.

टमाटर

5/5
टमाटर

टमाटर तो आपने कई बार खाया होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे अगर रेगुलर खाएंगे तो चेहरा पिंपल्स फ्री हो जाएगा. दरअसल टमाटर में लाइकोपीन पाया जाता है कोलेजन को स्ट्रांग बनाकर स्किन को फायदा पहुंचाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़