Advertisement
trendingPhotos2212894
photoDetails1hindi

वीकेंड ब्रेकफास्ट को बनाएं मजेदार, झटपट बना डाले ये 5 हेल्दी डिश

वीकेंड के दिन आराम वाला दिन होता है और लोग इस दिन घर वालों के साथ में समय बीताना काफी ज्यादा पसंद करते हैं. संडे हो या मंडे टेस्टी नाश्ता खाना सबको बहुत ज्यादा पसंद होता है आपको बताते हैं कि वीकेंड ब्रेकफास्ट को कैसे आप मजेदार बना सकते हैं.

एवोकैडो टोस्ट

1/5
एवोकैडो टोस्ट

वीकेंड को स्पेशल बनाने के लिए आप घर पर टेस्टी-टेस्टी डिश को बना सकते हैं. आप सबके साथ में अच्छा और ज्यादा समय बीता सकते हैं. नाश्ता दिन के सबसे महत्वपूर्ण भोजन में से एक माना जाता है. एवोकैडो टोस्ट नाश्ते में आप बना सकते हैं ये नाश्ता सबसे आसान होता है. पेट भी आपका ठीक रहेगा. इसके लिए आपको सबसे पहले एवोकैडो लेना है और फिर थोड़ा नमक और काली मिर्च छिड़कें आप चाहे तो मेवे डालकर इसका मजा ले सकते हैं.

मूंग दाल चिल्ला

2/5
मूंग दाल चिल्ला

मूंग दाल चिल्ला खाना लोगों को खाना बेहद ही ज्यादा पसंद होता है. बड़ो से लेकर बच्चों तक को सबको काफी ज्यादा पसंद आता है. इससे आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा अगर आप मोटापे से परेशान हैं, तो भी आपको इसका सेवन करना चाहिए. धनिया पत्ता, प्याज, गाजर हरी धनिया चटनी के साथ खाएं.

ग्रिल्ड पीनट बटर

3/5
ग्रिल्ड पीनट बटर

ग्रिल्ड पीनट बटर बच्चों को खूब पसंद आता है आपको इसको भी नाश्ते में जरूर बनाने चाहिए. इसको बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा. आप इसे झटपट बना सकते हैं. ब्रेड ग्रिलर सैंडविच मेकर की मदद से इसे कुक करें. ये ज्यादा हेवी भी नहीं होता है और इसे आप आसानी से भी खा सकते हैं. पेट के भी खराब होना का कोई डर नहीं होता है.

रागी चिल्ला

4/5
रागी चिल्ला

रागी चिल्ला आपकी सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. आपको बता दें रागी में  हाई फाइबर, रफेज, प्रोटीन और मल्टीन्यूट्रीएंट्स सब पाया जाता है. इससे शरीर को कोई भी नुकसान नहीं होता है. आप चाहे तो इसे पनीर और बाकी सब्जियों को बारीक काटकर इसमें मिला सकते हैं.

 

पनीर चीला

5/5
पनीर चीला

पनीर चीला काफी घरों में बनाया जाता है. बच्चें इसे बड़े ही चाव से खाना पसंद करते हैं. इसमें  प्रोटीन, कैल्शियम  भरपूर मात्रा में पाया जाता है. रेसिपी घर पर आप आसानी से बना सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़