Advertisement
trendingPhotos785421
photoDetails1hindi

Men's Fashion: पुरुषों को अपने स्किन टोन के हिसाब से पहनने चाहिए कपड़े, हर जगह होगी तारीफ

हर किसी को अपने स्किन टोन (Skin Tone) के हिसाब के कपड़ों का चयन करना चाहिए. आज हम आपको बताएंगे कि किस कलर की स्किन वाले पुरुषों को कौन से रंग के कपड़े पहनने चाहिए. 

गेहुंए रंग वाले पुरुष पहनें इस रंग के कपड़े

1/3
गेहुंए रंग वाले पुरुष पहनें इस रंग के कपड़े

भारत में आमतौर पर पुरुषों का स्किन टोन गेहुंआ होता है. इस स्किन टोन वाले पुरुष अगर सही रंग के कपड़े पहनें तो उनकी पर्सनैलिटी उभरकर निकलती है. गेहुंए रंग वाले पुरुषों को ग्रीन, नेवी ब्लू, ब्लैक, मीडियम लाइट ग्रीन, ब्राउन, ऑरेंज, खाकी रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इन्हें सफेद रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए. इस स्किन टोन वाले पुरुषों पर गोल्डन कलर भी अच्छा लगता है.

सांवले रंग के पुरुषों पर अच्छे लगते हैं इस रंग के कपड़े

2/3
सांवले रंग के पुरुषों पर अच्छे लगते हैं इस रंग के कपड़े

सांवले रंग वाले पुरुषों के लिए क्रीम रंग सबसे अच्छा है. इसके अलावा सांवली त्वचा वाले पुरुषों के लिए मैरून, ग्रे, लाइट रेड कलर भी अच्छे हैं. लाइट ब्लू, पिंक और ऑरेंज जैसे कलर भी इस स्किन टोन वाले पुरुषों पर अच्छे लगते हैं. इनसे उनकी पर्सनैलिटी कूल और स्मार्ट बन जाती है. गेहुंए और सांवले, दोनों तरह के स्किन टोन वाले पुरुषों को ग्रीन और येलो कलर से बचना चाहिए. ये रंग इनके स्किन टोन से मैच नहीं करते हैं.

गोरे रंग के पुरुष पहनें इस रंग के कपड़े

3/3
गोरे रंग के पुरुष पहनें इस रंग के कपड़े

अगर आपका रंग गोरा है तो आप इस गलतफहमी में न रहें कि आप पर सभी रंग फबेंगे. गोरे रंग वाले पुरुषों को भी कपड़ों का चयन सोच-समझकर करना चाहिए. गोरे रंग वाले पुरुषों पर ग्रीन, ब्लू, पर्पल और पिंक कलर के कपड़े बहुत अच्छे लगते हैं. वहीं, डार्क कलर्स में रेड, ब्लू भी इन पर खूब अच्छा दिखता है. प्योर व्हाइट को आप थोड़ा अवॉइड करें तो बेहतर रहेगा.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़