Advertisement
photoDetails1hindi

इन 4 आदतों के कारण नफरत करने लगता है पार्टनर, टूट सकता है रिश्‍ता! तुरंत छोड़ दें

नई दिल्‍ली: रिलेशनशिप को मजबूत या कमजोर बनाने में बहुत छोटी-छोटी बातों का बड़ा योगदान होता है. कई बार बहुत छोटी बात की वजह से ब्रेकअप हो जाता है. ऐसे में इन छोटी बातों का खास ख्‍याल रखना बहुत जरूरी है. इन आदतों से वैसे तो दोनों को ही बचना चाहिए. लेकिन खासतौर पर महिलाएं अपने पार्टनर में इन बुरी आदतों को बिल्‍कुल बर्दाश्‍त नहीं कर पाती हैं और नफरत करने लगती हैं. 

बना लेती हैं दूरी

1/5
बना लेती हैं दूरी

महिलाएं या लड़कियां अपने पार्टनर की इन आदतों से इतनी बेजार हो जाती हैं कि वे उनसे नफरत करने लगती हैं और देखते ही देखते उनसे दूरी बना लेती हैं. जब‍ तक दोनों पार्टनर अपने रिश्‍ते को बचाने के लिए कुछ कर पाएं, उससे पहले ही उनका रिलेशनशिप ब्रेकअप की स्थिति में पहुंच जाता है और कई मामलों में तो टूट ही जाता है. 

झूठ बोलना

2/5
झूठ बोलना

पार्टनर से झूठ बोलना बहुत बुरी बात है. महिलाओं को तो ऐसे पार्टनर या लाइफ पार्टनर बिल्‍कुल रास नहीं आते हैं, जो झूठ बोलते हैं. इसके बाद गलतियों पर माफी मांगने की बजाय छिपाने की आदत तो रिश्‍ते को तबाह कर सकती है. यह आदत महिलाओं को अपने पार्टनर पर भरोसा न करने के लिए मजबूर कर देती है. 

केवल अपने बारे में सोचना

3/5
केवल अपने बारे में सोचना

कपल का मतलब ही होता है, जहां दोनों बराबर हों, उनके सुख-दुख सांझे हों. यदि एक पार्टनर केवल अपने बारे में सोचे और दूसरे की भावनाओं, जरूरतों का ख्‍याल न करे तो उस रिश्‍ते में प्‍यार और सम्‍मान कम होने लगता है. ऐसा रिश्‍ता कभी भी टूट सकता है. 

फ्लर्ट करना

4/5
फ्लर्ट करना

पार्टनर का दूसरी महिलाओं से फ्लर्ट करना किसी भी महिला के लिए नाकाबिले बर्दाश्‍त होता है. हमेशा इससे बचें. महिलाओं को ऐसे पुरुषों से सख्‍त नफरत होती है जो उनके साथ रिलेशनशिप में रहते हुए दूसरी महिलाओं के साथ फ्लर्ट करें. ऐसे पुरुषों से वे दूर होना ही बेहतर समझती हैं. 

क्‍वालिटी टाइम न देना

5/5
क्‍वालिटी टाइम न देना

ऐसे लोग जो हमेशा बिजी रहते हैं और अपनी पार्टनर को क्‍वालिटी टाइम न देते हों, उनका रिश्‍ता भी कमजोर होते देर नहीं लगती है. पार्टनर का बात न करना, समय न देना महिला का दिल दुखा देता है और वो कई तरह के संशयों से घिर जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़