Advertisement
trendingPhotos2372880
photoDetails1hindi

जिंदगी में तरक्की चाहिए तो ये 5 Negative बातें अपने मुंह से कभी मत निकालना


बोलते समय हम किसी भी तरह के शब्दों और वाक्यों का इस्तेमाल करते रहते हैं. इससे हमारी तरक्की के रास्तों में रुकावट आती है. मगर हमें इन बातों का बिल्कुल पता नहीं होता. ये 5 Negative बातें ही हमें अपने गोल से दूर करती है. 

1/6

जाने अनजाने अपने लिए हम बहुत कुछ अच्छा बुरा बोल जाते हैं. मगर कई सारे साइकॉलिस्ट का मानना है कि हमारा हर वाक्य हमारे दिमाग को प्रभावित करता है. इसीलिए हमें भूलकर भी इन 5 बातों को अपने मुंह से नहीं निकालना चाहिए.

"यार, मेरे साथ तो हमेशा गलत ही होता है"

2/6

"यार, मेरे साथ तो हमेशा गलत ही होता है" अगर आप इस तरह की बात बार बार बोलते हैं, तो यूनीवर्स आपको इस बात प्रूफ देने लगेगा. इससे आप अपना भविष्य खुद ही खराब करने लग जाते हैं.

"पैसे की दिक्कत कभी खत्म ही नहीं होती"

3/6

"पैसे की दिक्कत कभी खत्म ही नहीं होती" अगर आप ये बात बार बात बोलते हैं तो आप अपना रिश्ता पैसों के साथ खुद ही खराब करने लगते हैं. इससे आगे आपके पास पैसे आने में रुकावटें आने लगेंगी.

"मेरी जिंदगी में प्यार ही नहीं है"

4/6

"मेरी जिंदगी में प्यार ही नहीं है" ऐसे स्टेटमैंट्स से आप अपने आसपास एक निगेटिव दीवार खड़ी करने लगते हैं, जिस वजह से कोई चाहकर भी आपसे प्यार नहीं कर पाएगा. इस तरह से आप खुद से ही प्यार को अपने से दूर करने लग जाते हैं.

 

"दुनिया बहुत खराब है"

5/6

"दुनिया बहुत खराब है" अगर आप बार बार ऐसी बातें बोलते हैं तो आपको हर किसी में सिर्फ बुराई ही नजर आएगी. आपका रिलेशन हर किसी के साथ खराब होने लगेगा. इससे आप इरीटेटिड भी फील कर सकते हैं. 

"मुझसे नहीं हो पाएगा"

6/6

"मुझसे नहीं हो पाएगा" किसी भी काम को शुरू करने से पहले अगर आप बार बार यही बात बोलने लगते हैं. तो बहुत ज्यादा चांस है कि आप वह काम कभी पूरा न कर पाएंगे. यूनीवर्स वही करता है, जो आप कहते हैं. इसीलिए सोच समझकर बोलना बेहद जरूरी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़