Advertisement
trendingPhotos2320605
photoDetails1hindi

दांतों की चमक बढ़ाकर उन्हें मजबूत बनाते हैं ये 5 सुपरफूड्स, आज ही करें अपने डाइट में शामिल


Foods for Teeth Whitening: सफेद और चमकते हुए दांत न केवल आपकी मुस्कान को एट्रैक्टिव बनाते हैं, बल्कि यह आपके ओरल हेल्थ की भी पहचान है. बाजार में कई तरह के केमिकल व्हाइटनिंग प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, लेकिन वो आपके दांतों और मसूड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसके बजाय, आप कुछ नेचुरल सुपरफूड्स ले सकते हैं जो आपके दांतों को बिना किसी साइड इफेक्ट्स के सफेद और चमकदार बना सकते हैं.

स्ट्रॉबेरी

1/5
स्ट्रॉबेरी

Strawberries: स्ट्रॉबेरी में मैलिक एसिड होता है, जो एक नेचुरल व्हाइटनिंग एजेंट है. यह आपके दांतों पर लगे दाग-धब्बों को हटाने में मदद करता है और उन्हें सफेद बनाता है.

पाइनएप्पल

2/5
पाइनएप्पल

Pineapples: पाइनएप्पल में ब्रोमेलैन होता है. यह एक एंजाइम है जो दांतों की सतह से दाग-धब्बों को हटाने में मदद करता है. यह मुंह की सफाई को बढ़ावा देता है और दांतों को चमकदार और सफेद बनाता है.

पत्तेदार सब्जियां

3/5
पत्तेदार सब्जियां

Leafy Greens: पालक, काले और दूसरी पत्तेदार सब्जियां कैल्शियम से भरपूर होती हैं, जो आपके दांतों को मजबूत बनाता है और उन्हें सफेद बनाए रखता है.

डेयरी प्रोडक्ट्स

4/5
डेयरी प्रोडक्ट्स

Dairy Products: दूध, दही, और पनीर जैसे डेयरी उत्पाद कैल्शियम और फॉस्फोरस से भरपूर होते हैं, जो दांतों के इनेमल को मजबूत बनाते हैं और उन्हें सफेद बनाए रखते हैं.

गाजर

5/5
गाजर

Carrots: गाजर न केवल आपके दांतों की सफाई करती है बल्कि मसूड़ों के हेल्थ को भी बढ़ावा देती है. इसमें विटामिन ए होता है, जो आपके दांतों के इनेमल को मजबूत बनाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़