Advertisement
trendingPhotos2320323
photoDetails1hindi

हर दिन Blush लगाने की नहीं जरूरत, नेचुरल गुलाबी गालों के लिए करें ये 5 उपाय

Pink Cheeks Tips: हर कोई चाहता है उसका चेहरा खूबसूरत और निखरा हुआ दिखे. चेहरे पर अगर गुलाबी गाल हों तो ये खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. वैसे तो आजकल ज्यादातर लोग मेकअप का सहारा लेते हैं, लेकिन रोज रोज  केमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकता है. ऐसे में गालों को गुलाबी बनाने के लिए ये टिप्स आपके बहुत काम आ सकते हैं. 

पानी है बहुत जरूरी

1/5
पानी है बहुत जरूरी

खून का संचार ठीक से बना रहे इसके लिए शरीर में पानी की मात्रा पूरी होना बेहद जरूरी है. रोजाना कम से कम 8 गिलास पानी पीने से त्वचा हाइड्रेट रहती है और चेहरे पर नेचुरल निखार आता है.

फलों का करें सेवन

2/5
फलों का करें सेवन

अपनी डाइट में फलों को जरूर शामिल करें. संतरा, स्ट्रॉबेरी, तरबूज, सेब जैसे विटामिन सी से भरपूर फल खाने से न सिर्फ शरीर को पोषण मिलता है बल्कि ये चेहरे को भी गुलाबी बनाने में मदद करते हैं.

चुकंदर का कमाल

3/5
चुकंदर का कमाल

चुकंदर में भरपूर मात्रा में आयरन होता है जो खून को साफ करने में मदद करता है. चुकंदर के टुकड़ों से चेहरे की हल्की मसाज करने से या फिर इसका रस रुई की मदद से चेहरे पर लगाने से भी गालों को गुलाबी बनाने में मदद मिलती है.

टमाटर का जादू

4/5
टमाटर का जादू

टमाटर में विटामिन सी और लाइकोपीन पाया जाता है. ये दोनों ही चीजें त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. टमाटर का पल्प चेहरे पर लगाने से या फिर टमाटर के रस में नींबू का रस मिलाकर लगाने से भी चेहरे पर निखार आता है और गाल गुलाबी बनते हैं.

 

गुलाब जल का फायदा

5/5
गुलाब जल का फायदा

गुलाब जल त्वचा के लिए नेचुरल टोनर का काम करता है. रुई की मदद से चेहरे पर गुलाब जल लगाने से चेहरे की जलन कम होती है और त्वचा को ठंडक मिलती है. साथ ही गुलाब जल चेहरे को गुलाबी बनाने में भी मदद करता है. Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़