Advertisement
trendingPhotos1326279
photoDetails1hindi

Unique Children Names: बच्चों के ऐसे फेमस नाम जो सोच भी नहीं सकते आप, जुकरबर्ग की बेटी का नाम भी है यूनिक

Unique Baby Names: सभी पैरेंट्स (Parents) ये सोचते हैं कि उनके बच्चे का नाम यूनिक हो. पैरेंट्स बच्चे का नाम रखने के लिए काफी तैयारी करते हैं. रिश्तेदार भी बच्चे का नाम सुझाते हैं. कहते हैं कि नाम का असर कई बार बच्चे की पर्सनालिटी (Personality) पर भी पड़ता है. इसलिए पैरेंट्स अपने बच्चे का नाम बहुत सोच-समझकर रखते हैं. बता दें कि दुनियाभर में कई ऐसे नाम हैं जो यूनिक हैं और लोगों को काफी पसंद आते हैं. हालांकि, यूनिक नाम के साथ उसका मतलब पता होना भी बहुत जरूरी है. फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अपनी बेटी का नाम काफी अलग रखा है. आइए जानते हैं दुनिया में ऐसे कौन से नाम हैं जिनको काफी यूनिक माना जाता है.

1/5

बता दें कि फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अपनी बेटी का नाम काफी अलग रखा है. उनकी बेटी का नाम अगस्त (August) है. माना जा रहा है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि बेटी अगस्त महीने में पैदा हुई थी. अगस्त नाम का अर्थ राजसी, महान और आदरणीय होता है. बताया जाता है कि 'अगस्त' नाम 19वीं सदी में काफी प्रचलित था.

2/5

जान लें कि नील नाम भी काफी फेमस है. 1950 के दशक में नील नाम की लोकप्रियता अपने चरम पर थी. फिर चांद पर पहली बार कदम रखने वाले नील आर्मस्ट्रांग के मशहूर होने के बाद ये नाम दोबारा फेमस हो गया था. जान लें कि नील एक आयरिश नाम है. इसका मतलब बादल (Cloud) होता है.

3/5

बता दें कि एंडी नाम भी दुनियाभर में काफी मशहूर है. दरअसल एंडी नाम एंड्रयू का छोटा रूप है. Andrew नाम की उत्पत्ति ग्रीक भाषा के Andreas शब्द से हुई है. इसका मतलब बहादुर होता है. इसी नाम का फीमेल वर्जन एंड्रिया (Andrea) है. ब्रिटेन, स्पैनिश देशों, जर्मनी और स्कैंडेवियन देशों में ये नाम काफी प्रचलन में है.

4/5

जान लें कि 2000 के दशक की शुरुआत में ऑस्टिन नाम काफी फेमस हुआ था. जानकारी के मुताबिक, मध्य युग के ऑगस्टस नाम का अनुबंधित रूप ऑस्टिन है. वहीं, कुछ लोग ऑस्टिन नाम को अमेरिकी राज्य टेक्सास की राजधानी से भी जोड़ते हैं. बड़ी संख्या में लोग अपने बच्चे का नाम ऑस्टिन रखना पसंद करते हैं.

5/5

गौरतलब है कि लिओ नाम भी काफी यूनिक है. दरअसल अगस्त महीने में पैदा हुए बच्चे सिंह राशि के होते हैं और सिंह राशि को इंग्लिश में Leo कहते हैं. जान लें कि लिओ का अर्थ शेर होता है. बताया जाता है कि इटली की राजधानी रोम में लिओ नाम 13 पोपों का रखा गया था. हालांकि कुछ लोगों का ये भी मानना है कि एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो के कारण लिओ नाम ज्यादा मशहूर हुआ.

ट्रेन्डिंग फोटोज़