Advertisement
trendingPhotos1634589
photoDetails1hindi

क्या आपको घर पर नेगेटिव एनर्जी होती है महसूस? तो ये रंग घर में फैला देंगे पोजिटिव एनर्जी

वैसे तो पोजिटिव एनर्जी को आकर्षित करने वाले रंगों का चुनाव करना एक व्यक्तिगत मामला है, क्योंकि अलग-अलग रंगों का लोगों के मूड और भावनाओं पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको पोजिटिव एनर्जी को आकर्षित करने वाले कुछ कलर बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकारी हासिल करके आप अपने घर में पोजिटिव एनर्जी को आकर्षित कर सकते हैं.

लैवेंडर

1/5
लैवेंडर

लैवेंडर एक शांत और सुखदायक रंग है जो विश्राम और शांति को बढ़ावा दे सकता है. यह अक्सर दिमागीपन और ध्यान से जुड़ा होता है और शांतिपूर्ण और शांत वातावरण बनाने में मदद कर सकता है.

वॉर्म यैलो

2/5
वॉर्म यैलो

पीला एक हंसमुख और ऊर्जावान रंग है जो खुशी, आशावाद और सकारात्मकता की भावना पैदा कर सकता है. पीले रंग के वॉर्म कलर, जैसे कि सुनहरा या बटर टोन, एक स्वागत योग्य और आनंदमय वातावरण बना सकते हैं.

सॉफ्ट ग्रीन

3/5
सॉफ्ट ग्रीन

हरा अक्सर प्रकृति से जुड़ा होता है और मन और शरीर पर इसका शांत प्रभाव पड़ता है. यह संतुलन, सद्भाव और विकास की भावनाओं को बढ़ावा दे सकता है. हरे रंग के सॉफ्ट ग्रीन कलर, जैसे ऋषि या पुदीना, एक शांतिपूर्ण और आकर्षक वातावरण बना सकते हैं.

सॉफ्ट ग्रे

4/5
सॉफ्ट ग्रे

ग्रे एक न्यूट्रल कलर है जो एक कमरे में शांति और संतुलन की भावना पैदा कर सकता है. भूरे रंग के नरम रंग, जैसे हल्के भूरे रंग, एक आरामदायक और इनवाइटिड वातावरण बना सकते हैं. अन्य रंगों के पॉप और अलग दिखने के लिए यह एक शानदार बैकड्रॉप भी हो सकता है.

हल्का नीला

5/5
हल्का नीला

नीला एक और शांत रंग है जो विश्राम और शांति को बढ़ावा देता है. नीले रंग के हल्के शेड्स, जैसे कि बेबी ब्लू या स्काई ब्लू, सुखदायक और शांत वातावरण बना सकते हैं. नीला रंग स्पष्टता, संचार और रचनात्मकता से भी जुड़ा है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़