Advertisement
trendingPhotos2017904
photoDetails1hindi

ड्रायनेस से छुटकारा और सॉफ्ट स्किन पाने के लिए नहाने के बाद अपनाएं ये 5 नेचुरल चीजें

Winter Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में स्किन काफी ज्यादा ड्राई हो जाती है. इसका बड़ा कारण गर्म पानी और सर्दी में चलने वाली हवा हो सकती है. स्किन पर जरा सा नाखून लगने पर सफेद लाइन पड़ जाती है. स्किन को ड्रायनेस से बचाने के लिए कई लोग बाजार के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. इन प्रोडक्ट से अक्सर साइड इफेक्ट हो जाते हैं. आप कुछ नेचुरल तरीकों से स्किन को ड्रायनेस से बचा सकते हैं. आज हम आपको ऐसी कुछ चीजों के बारे में बताएंगे जिसका आप नहाने के बाद उपयोग कर सकते हैं और आपकी स्किन ड्राय नहीं होगी.

 

1. एलोवेरा

1/5
1. एलोवेरा

एलोवेरा में कई सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. इसमें एंटीबैक्टीरियल और कूलिंग गुण पाए जाते हैं जो स्किन को ड्रायनेस से बचाते हैं और मॉस्चराइज रखते हैं. आप नहाने के बाद स्किन पर एलोवेरा लगा सकते हैं इससे स्किन मुलायम भी रहेगी.

 

2. ऑलिव ऑयल

2/5
2. ऑलिव ऑयल

स्किन के ऑलिव ऑयल काफी मददगार होता है. ये स्किन के लिए मॉस्चराइजर का काम करता है और त्वचा को मुलायम बनाए रखता है. नहाने के बाद आप अच्छे से इस तेल की मालिश करें ताकि स्किन में अच्छे से अब्जॉर्ब हो जाए.

 

3. घी

3/5
3. घी

घी आपकी स्किन की ड्रायनेस को दूर करने में काफी मददगार हो सकता है. घी में एंटी फंगल और एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते हैं. नहाने के बाद घी लगाने से स्किन ग्लोइंग और सॉफ्ट रहती है.

 

4. नारियल तेल

4/5
4. नारियल तेल

नारियल तेल स्किन के साथ-साथ बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. इसमें फैटी एसिड्स होते हैं जो स्किन को हाईड्रेट रखने में मदद करते हैं. नहाने के बाद आप त्वचा पर नारियल तेल लगा सकते हैं इससे स्किन की शाइन बढ़ती है और मॉस्चराइज रहती है.

 

5. बादाम का तेल

5/5
5. बादाम का तेल

बादाम का तेल विटामिन ई का अच्छा सोर्स माना जाता है. इसको स्किन पर लगाने से डेड सेल्स रिपेयर हो जाती हैं और इसके अलावा ड्रायनेस भी दूर होती है. नहाने के बाद आप बादाम के तेल का उपयोग कर सकते हैं.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़