Advertisement
trendingPhotos831769
photoDetails1hindi

Zodiac Sign: क्या आप समझना चाहते हैं अपनी Girlfriend का नेचर? राशि से खुलेगा Personality का Report Card

आमतौर पर माना जाता है कि लड़कियों को जानना-समझना आसान नहीं है. लेकिन इस दुनिया में कुछ भी नामुमकिन नहीं है. अगर आप चाहें तो अपनी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) या वाइफ की राशि (Zodiac Sign) के आधार पर उनकी पर्सनालिटी का आकलन कर सकते हैं. उन्हें समझ कर आप उनके साथ अपना रिश्ता (Relationship) बेहतर कर सकते हैं.

रोमांचक होती हैं मेष राशि की गर्लफ्रेंड्स

1/12
रोमांचक होती हैं मेष राशि की गर्लफ्रेंड्स

मेष राशि वालों (Aries Zodiac Sign) को रोमांस बेहद पसंद होता है और यही उनके रिश्ते की मजबूती को दर्शाता है.  मेष राशि वाली प्रेमिका (Girlfriend) एक रिश्ते में हर तरह की रुकावटों से गुजरती है और एक मजबूत रिश्ता कायम रखती है. इस राशि वाली महिला दृढ़ निश्चयी होती है. ये बेहद मजेदार, रोमांचक और अद्भुत होती हैं. 

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: पूजा-पाठ की इन चीजों को जमीन पर रखना होता है अशुभ, रुक जाती है बरकत

बेहद प्यारी होती हैं वृषभ राशि की लड़कियां

2/12
बेहद प्यारी होती हैं वृषभ राशि की लड़कियां

वृषभ राशि की गर्लफ्रेंड (Taurus Girlfriend) बेहद प्यारी साबित होती हैं. वे किसी भी कठिन परिस्थिति को समझते हुए तार्किक ढंग से निर्णय लेती हैं. वे अपने साथी के साथ अनावश्यक झगड़े में पड़ने से बचना पसंद करती हैं. वे अपने साथी के लिए काफी समर्पित और देखभाल करने वाली होती हैं. लेकिन वक्त आने पर ये कठोर भी हो सकती है. 

आकर्षक होती हैं मिथुन राशि की पार्टनर

3/12
आकर्षक होती हैं मिथुन राशि की पार्टनर

मिथुन राशि (Gemini Zodiac Sign) की प्रेमिका सामाजिक होती हैं. ये लोगों के साथ घुलना-मिलना पसंद करती हैं और काफी दोस्ताना होती हैं. ये लड़कियां अपने आकर्षक व्यक्तित्व के कारण लोगों को तुरंत अपनी ओर आकर्षित कर लेती हैं. वे किसी रिश्ते में जबरदस्ती बंधे रहना पसंद नहीं करती हैं.

भावुक होती हैं कर्क राशि की गर्लफ्रेंड्स

4/12
भावुक होती हैं कर्क राशि की गर्लफ्रेंड्स

कर्क राशि (Cancer Zodiac Sign) वाली प्रेमिका बेहद संवेदनशील और भावनात्मक होती है. ये गर्लफ्रेंड अपने पार्टनर से अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से बताने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. वे एक लड़ाई के दौरान शांत और न्यायसंगत होना बेहतर समझती हैं, भले ही ये हालत उन्हें चोट पहुंचा रही हो. उनकी भावनात्मक स्थिति के कारण दूसरे उन्हें आसानी से धोखा दे सकते हैं.

बोल्ड होती हैं सिंह राशि की प्रेमिकाएं

5/12
बोल्ड होती हैं सिंह राशि की प्रेमिकाएं

सिंह राशि (Leo Zodiac Sign) वाली गर्लफ्रेंड का व्यक्तित्व बोल्ड और रोमांटिक होता है, जो उन्हें हर किसी के बीच अलग ग्लो देता है. उनका व्यक्तित्व उनके साथी को प्यार और देखभाल का अहसास कराता है. उन्हें नई जगहें एक्सप्लोर करना पसंद होता है. इसमें कोई शक नहीं है कि ये अपने पार्टनर को दिलोजान से चाहती हैं लेकिन अलग हो जाने के बाद पलटकर भी नहीं देखती हैं.

जिम्मेदार होती हैं कन्या राशि की लड़कियां

6/12
जिम्मेदार होती हैं कन्या राशि की लड़कियां

कन्या राशि (Virgo Zodiac Sign) वाली प्रेमिका बहुत ही व्यावहारिक और नियमों से चलना पसंद करती हैं. उनका यह गुण दूसरों को उनकी ओर आकर्षित कर सकता है. रिश्तों को संभालने की बात आते ही ये गर्लफ्रेंड काफी जिम्मेदार और जायज हो जाती हैं. ये अपने साथी का समर्थन करने में संकोच नहीं करती हैं और इसीलिए इनका साथी इनकी सराहना करता है.

दोस्ताना स्वभाव रखती है तुला राशि की पार्टनर

7/12
दोस्ताना स्वभाव रखती है तुला राशि की पार्टनर

तुला राशि (Libra Zodiac Sign) वाली गर्लफ्रेंड बहुत ही सोशल और फ्रेंडली होती हैं. वे अपने साथी के दोस्तों के साथ आसानी से घुल-मिल सकती हैं और ग्रुप में सबकी फेवरेट भी बनी रहती हैं. वे अपने पार्टनर से बहुत लगाव रखती हैं और अपने पार्टनर की सबसे अच्छी दोस्त बनना पसंद करती हैं. 

आत्मविश्वासी होती हैं वृश्चिक राशि की प्रेमिकाएं

8/12
आत्मविश्वासी होती हैं वृश्चिक राशि की प्रेमिकाएं

वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac Sign) वाली प्रेमिका कामुक और भावुक होती है. वे अपने साथी से जमकर प्यार करती हैं. इनका आत्मविश्वास इन्हें आकर्षक बनाता है. जब ये किसी रिश्ते में होती हैं तो अपने प्रेम को आत्मा की गहराई से चाहती हैं. अगर कोई इन्हें किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाता है तो ये उन्हें कठोर सबक सिखाने में संकोच नहीं करती हैं. 

बेहद मजबूत होती हैं धनु राशि की पार्टनर्स

9/12
बेहद मजबूत होती हैं धनु राशि की पार्टनर्स

धनु राशि (Sagittarius Zodiac Sign) की गर्लफ्रेंड बेहद फ्रैंक और खुशमिजाज होती हैं. यही उन्हें भावी रोमांटिक पार्टनर के रूप में आकर्षक बनाता है. उन्हें अपने साथी के साथ नई जगहों पर जाना बहुत पसंद होता है. वे मानसिक और भावनात्मक रूप से काफी मजबूत होती हैं इसलिए कोई उन्हें कभी भी चोट नहीं पहुंचा सकता है

फ्रैंक होती हैं मकर राशि की गर्लफ्रेंड्स

10/12
फ्रैंक होती हैं मकर राशि की गर्लफ्रेंड्स

मकर राशि (Capricorn Zodiac Sign) की प्रेमिका परिपक्व और जिम्मेदार होती हैं. ये प्रेमिकाएं सोशल जीवन को काफी महत्व देती हैं. कुछ लोगों को इनका फ्रैंक होना बुरा भी लग सकता है. हालांकि सही आदमी उनकी इस साफदिली की सराहना जरूर करेगा. 

प्राइवेसी पसंद करती हैं कुंभ राशि की प्रेमिकाएं

11/12
प्राइवेसी पसंद करती हैं कुंभ राशि की प्रेमिकाएं

कुंभ राशि की गर्लफ्रेंड (Aquarius Zodiac Sign) ताजी हवा की सांस की तरह होती हैं. उनका करिश्माई स्वभाव हर किसी को उनके करीब ला देता है. वे दिल से रचनात्मक और रोमांटिक होती हैं. हालांकि, यदि कोई उन्हें परेशान करने की कोशिश करता है तो इस राशि की गर्लफ्रेंड अपने साथी को छोड़ने में संकोच नहीं करती हैं. वे अपनी गोपनीयता और व्यक्तिगत स्थान को बहुत अधिक महत्व देती हैं. 

सादगी पसंद होती हैं मीन राशि की लड़कियां

12/12
सादगी पसंद होती हैं मीन राशि की लड़कियां

मीन राशि (Pisces Zodiac Sign) की प्रेमिका बेहद साधारण और सभ्य होती हैं. वे क्लासिक साहित्य और पुस्तकों से प्यार करती हैं. ये हर सुबह अपने प्रेमी के साथ कहीं जाना पसंद करती हैं. ये शांति पसंद करती हैं और अपने रिश्ते में अनावश्यक सिरदर्द को उठाना पसंद नहीं करती हैं. इन्हें मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) या मॉर्निंग टी (Morning Tea) से भी रिझाया जा सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़