Love Tips: पहली डेट के इन इशारों से समझिए कि परवान चढ़ेगा आपका प्यार

फर्स्ट डेट के बाद लोगों को कई बार समझ में नहीं आता है कि दोबारा भी वे मिलेंगे या नहीं. इन टिप्स की मदद से आप अपनी फर्स्ट डेट का एनालिसिस कर सकते हैं. इनसे आपको समझ में आ जाएगा कि सामने वाला आपके साथ रिश्ता आगे बढ़ाने में दिलचस्पी ले रहा है या नहीं.

Love Tips: पहली डेट के इन इशारों से समझिए कि परवान चढ़ेगा आपका प्यार
पहली डेट का रोमांचक एहसास

नई दिल्ली: शायद ही कोई इंसान होगा, जो पहले प्यार का एहसास भुला पाता होगा. यह इतना खास होता है कि इसके सामने दुनिया की हर चीज फीकी लगने लगती है. वहीं बात अगर पहली मुलाकात यानी फर्स्ट डेट (First Date) की हो, तब तो कहने ही क्या! फर्स्ट डेट से पहले आप कुछ घबराहट, कुछ खुशी और कुछ रोमांच के एहसासों से भर गए होंगे. उनसे मिलने के बाद विदा लेते वक्त भी आपके मन में यह उलझन रही होगी कि क्या आगे भी वह आपसे रिश्ता रखना चाहता/चाहती है या नहीं. फर्स्ट डेट पर आप दोनों ही खुल कर बातें कर नहीं पाए होंगे. ऐसे में हम आपको कुछ बातें बता रहे हैं, जो आपकी फर्स्ट डेट को लेकर हो रही उलझन को सुलझाने में मदद करेंगी. इनसे आप जा सकेंगे कि अमुक साथी आपके साथ प्यार के बंधन में बंधना चाहता है या नहीं.

चेहरे पर हल्की मुस्कान
आपको देखते ही अगर वह थोड़ा सा शर्माते हुए, हौले से मुस्कुराए तो समझ लें कि वह आपको देखकर मन से खुश है. साथ ही उसके चेहरे की चमक बताती है कि वह आपके साथ रिश्ता रखने में कितन् इंटरेस्टेड है. एक अद्भुत सी चमक उसके चेहरे पर आपको महसूस होगी.

यह भी पढ़ें- हर पुरुष चाहता है अपनी लाइफ पार्टनर में ये खास खूबियां

हर बात में ले दिलचस्पी
जब आप फर्स्ट डेट पर मिलते हैं तो यह कोई जरूरी नहीं है कि बातचीत की पहल कौन करेगा. आप में से कोई भी किसी टॉपिक पर बात की शुरुआत कर सकता है. बातों के इसी सिलसिले में अगर सामने वाला आपकी हर बात को बड़े गौर से सुन रहा है और धीमे से बीच-बीच में मुस्कुरा भी रहा है तो समझिए कि वह आपसे लंबा रिश्ता रखना चाहता है.

न करे जाने की कोई जल्दी
वह आपके सामने है, दिलचस्पी लेकर आपकी बातें भी सुन रहा है. इसके अलावा उसको जाने की कोई जल्दी नहीं है तो समझ लें कि वह भी आपके साथ प्यार का एक लंबा सफर तय करने को उत्सुक है. वैसे भी कोई भी जब आपसे बोर होता है तो उसे जाने की जल्दबाजी होती है लेकिन जब किसी को आप पसंद होते हैं तो उसे जाने की कोई जल्दी नहीं होती.

पसंद-नापसंद को जानना
अगर वह प्यार के इस अनमोल रिश्ते को लेकर आपके साथ दूर तक चलना चाहती/चाहता है तो पहली ही डेट पर वह आपसे आपकी पसंद-नापसंद के बारे में जानना चाहेगा/चाहेगी. उसे आपकी छोटी से छोटी पसंद भी जानने की उत्सुकता रहेगी. आप उसके लिए स्पेशल होंगे और आप से जुड़ी हर बात उसके लिए स्पेशल होगी.

यह भी पढ़ें- Partner के उदास होने पर करें ये काम, खत्म हो जाएगा सारा अकेलापन

पहली मुलाकात वाली जगह लगे खास
अगर कोई लड़की आपके साथ फर्स्ट डेट पर आई है और वह मुलाकात करने वाली जगह की तारीफ करती है तो समझ लीजिए उसके लिए यह जगह भी खास है, आप भी खास हैं और ये पल भी उसके लिए बहुत खास हैं. इसका कारण यह है कि प्यार की पहली सीढ़ी पर उसको सब खुशनुमा महसूस होता है. प्यार की शुरुआत में पहली बार जिस जगह आप मिलते हैं, वह जगह वाकई आपके लिए खास हो जाती है. इसे आप जिंदगी भर नहीं भुला पाते.

प्यार भरे फेस एक्सप्रेशंस
कुछ लड़कियां अपने मन की बात कह पाती हैं लेकिन कुछ लड़कियां चुप रहने वाली भी होती हैं. अब चाहे वह चुप रहने वाली हो या ज्यादा बोलने वाली, लेकिन उसके चेहरे के भाव आपको आसानी से पता चल जाएंगे. आपकी बातों पर वह किस तरीके से रिएक्ट कर रही है, उससे आपको पता चल जाएगा कि वह आपके साथ प्यार का मधुर रिश्ता लंबे समय तक निभाना चाहती है या नहीं. अगर उसके चेहरे पर प्यार भरी, धीमी-सी मुस्कान लिए एक्सप्रेशंस दिखाई देते हैं तो समझ लीजिए कि वह भी प्यार की डगर पर आपके साथ खुशी-खुशी चलने को तैयार है.

जाते वक्त मिलाए हाथ या लगे गले
अगर जाते वक्त आप दोनों प्यार से हाथ मिलाते हैं या गले लग कर विदा लेते हैं तो यह एक पॉजिटिव रिस्पॉन्स है. प्यार से हाथ की छुअन या फिर गले मिलने से आपको एहसास हो जाता है कि आप दोनों प्यार की डोर में बंधना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- अगर आपका पार्टनर Possessive है, तो आप पड़ सकते हैं इस मुसीबत में

जब फिर मिलना चाहे आपसे
अगर कोई लड़की आप में इंटरेस्टेड नहीं होगी तो आप से आगे मिलना नहीं चाहेगी. वहीं अगर आप में वह लड़की अपने प्यार को पाती है तो वह आपसे फिर से जरूर मिलना चाहेगी. इसलिए अगर वह जाते समय आपसे फिर से मिलने की बात कहती है या फिर आपके पूछने पर धीमे से हां कहती है तो समझिए कि उसका भी दिल आपके लिए धड़क रहा है.

अगर आप भी किसी के साथ फर्स्ट डेट पर गए हैं या जाने वाले हैं या जा चुके हैं तो हमारे इन टिप्स पर जरूर गौर फरमाएं.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.