ज्यादा दिन नहीं चलेगा लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप, इन संकेतों से समझें दिलों के बीच बढ़ दूरी
Advertisement
trendingNow12430355

ज्यादा दिन नहीं चलेगा लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप, इन संकेतों से समझें दिलों के बीच बढ़ दूरी

When Long Distance Relationship Fail: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना और इसे निभाना बहुत चैलेंजिंग होता है. इसमें ब्रेकअप से पहले ये संकेत नजर आने लगते हैं. 

ज्यादा दिन नहीं चलेगा लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप, इन संकेतों से समझें दिलों के बीच बढ़ दूरी

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना किसी भी कपल के लिए अग्नि परीक्षा की तरह होता है. जो कपल रिश्ते में इस फेस को पार कर जाते हैं, उन्हें दुनिया की कोई ताकत अलग नहीं कर सकती हैं. शायद यही कारण है कि 99 प्रतिशत लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वर्कआउट नहीं कर पाते हैं. 

हालांकि एक-दूसरे से अलग रहकर रिश्ते में रहने पर ब्रेकअप बहुत जल्दी नहीं होता है. कपल अगर अपने रिश्ते में रोज एफर्ट ना डाले तो हर गुजरते दिन के साथ वह धीरे-धीरे अलग होने लगते हैं. इस दौरान आमतौर पर ये संकेत नजर आने लगते हैं-  

बातें कम हो जाना

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अगर कपल्स के बीच बातचीत कम होने लग जाए तो यह पहला संकेत होता है कि ब्रेकअप ज्यादा दूर नहीं है. बातचीत न होने का मतलब हो सकता है कि आप दोनों के बीच इमोशनल दूरी बढ़ रही है और रिश्ता अब पहले जैसा नहीं रहा. भले ही बात न करने की वजह कुछ भी हो. एक मिनट निकालकर अपने पार्टनर से उसका हालचाल लेना बहुत मुश्किल काम नहीं है, वो भी तब जब मोबाइल जैसी टेक्नोलॉजी हाथ में हो. 

मिले हुए बहुत ज्यादा समय हो जाना

यदि आपके पार्टनर के पास आपके लिए समय नहीं है और वो मिलने की प्लानिंग को लगातार टालते रहते हैं, तो यह एक संकेत है कि रिश्ते में दूरियां आने लगी है. पार्टनर से मिलने की बेताबी का कम होना ब्रेकअप की शुरुआत होती है. 

शक बढ़ता जाना

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में विश्वास और ईमानदारी का होना बहुत जरूरी होता है. अगर कपल के बीच विश्वास की कमी आ रही है और लगातार शक करने के मौके बढ़ रहे हैं, तो यह रिश्ते में खटास का संकेत हो सकता है. संदेह और अविश्वास से रिश्ते में दरार पड़ सकती हैं और यह रिश्ते को धीरे-धीरे कमजोर कर सकता है. 

इसे भी पढ़ें- रिश्ते में पार्टनर से अगर मांगनी पड़े ये 5 चीजें, तो रिलेशनशिप पर तुरंत लगा देना चाहिए फुल स्टॉप

 

इमोशनल अटैचमेंट की कमी

अगर आप दोनों के बीच इमोशनल जुड़ाव कम हो रहा है और आप महसूस करते हैं कि आपका पार्टनर आपके इमोशनल को नहीं समझ रहा है या समझना चाहता है तो आपका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगा. 

रिश्ते को बचाने के उपाय

अगर आप इनमें से किसी भी संकेत का सामना कर रहे हैं, तो सबसे पहले अपने पार्टनर के साथ ईमानदारी से बातचीत करें. अपनी भावनाओं और चिंताओं को शेयर करें और मिलकर समाधान ढूंढने की कोशिश करें. 

Trending news