दोस्त से लेते हैं रिलेशनशिप एडवाइस? कर रहे सबसे बड़ी भूल, जानें क्यों
Advertisement
trendingNow12386020

दोस्त से लेते हैं रिलेशनशिप एडवाइस? कर रहे सबसे बड़ी भूल, जानें क्यों

Happy Marriage Tips: रिलेशनशिप में सबके अपने अलग-अलग एक्सपीरियंस होते हैं. इसलिए अपने रिश्ते की परेशानियों को कभी भी किसी तीसरे के नजरिए से सुलझाने की गलती करने से बचना चाहिए.

दोस्त से लेते हैं रिलेशनशिप एडवाइस? कर रहे सबसे बड़ी भूल, जानें क्यों

आमतौर पर हम सभी अपने रिश्ते की प्रॉब्लम को दोस्तों से शेयर करते हैं. लेकिन क्या ऐसा करना सही है? कोई भी शादी परफेक्ट नहीं होती है, ना ही ऐसा करने की कोशिश करनी चाहिए.

एक सफल शादी वही होती है जिसमें पति-पत्नी साथ मिलकर हर समस्या का सामना करते हैं. रिश्ते में किसी भी तीसरे का आना रिश्ते में दूरी पैदा कर सकता है. ऐसे में यदि आप अपने शुभचिंतक दोस्तों से रिलेशनशिप एडवाइस ले रहे हैं, तो तुरंत अपनी सुधार लें. ऐसा करना क्यों जरूरी है चलिए जानते हैं- 

दोस्त से रिलेशनशिप टिप्स नहीं लेने की 4 वजह

- शादी की समस्याएं व्यक्तिगत और संवेदनशील होती हैं. जब आप इन्हें दोस्तों के साथ साझा करते हैं, तो आपकी गोपनीयता प्रभावित होती है. किसी भी बात को सार्वजनिक रूप से खुलासा करने से आपके और आपके पार्टनर के बीच का निजी मामला दूसरों की नजर में आ जाता है, जिससे आपकी निजी जिंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है. 

इसे भी पढ़ें- इन चीजों को साथ में करने से मजबूत होता है पति-पत्नी का रिश्ता, रिश्ते में आ रही दूरी तो तुरंत कर लें ट्राई

 

- दोस्त आपकी समस्याओं को बिना पूरी जानकारी के समझे इसका हल दे सकते हैं, जो आपके रिश्ते को डैमेज कर सकता है. वे ऐसा जानबूझकर नहीं करेंगे, लेकिन अगर उनका अपने रिश्ते में एक्सपीरियंस खराब रहा है तो वह आपको हेल्दी रिलेशनशिप के टिप्स नहीं दे सकते हैं. 

- जब आप अपनी शादी की समस्याओं को दोस्तों से साझा करते हैं, तो सामाजिक दबाव और तनाव भी बढ़ सकता है. दोस्त आपकी समस्याओं के बारे में दूसरों को बता सकते हैं, जो कि सामाजिक स्तर पर आपकी प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकता है. 

- समस्या के समाधान के लिए सबसे अच्छा रास्ता अक्सर यह होता है कि आप और आपका पार्टनर मिलकर काम करें. जब आप अपनी समस्याओं को दोस्तों से साझा करते हैं, तो इसका परिणाम यह हो सकता है कि आप अपने पार्टनर के साथ आपसी समझ और समाधान की बजाय बाहरी सलाह पर निर्भर हो जाएं.

इसे भी पढ़ें- सामंथा रुथ प्रभु ने तलाक के बाद बतायी रिलेशनशिप की सच्चाई, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो, हर टूटे दिल का हाल कर दिया बयां

 

Trending news