1 साल डेटिंग के बाद Vijay Mallya के बेटे सिद्धार्थ ने किया शादी का फैसला, किसी को समझने के लिए इतना समय काफी
Advertisement
trendingNow12299413

1 साल डेटिंग के बाद Vijay Mallya के बेटे सिद्धार्थ ने किया शादी का फैसला, किसी को समझने के लिए इतना समय काफी

Vijay Mallya's Son Marriage: विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ जल्दी ही शादी के बंधन में बंधने वाले है. वह अपनी गर्लफ्रेंड जैस्मिन से शादी करने वाले हैं, जिसे वह पिछले एक साल से डेट कर रहे थे. क्या किसी को जानने के लिए इतना समय काफी है? चलिए इस लेख में जानते हैं.

1 साल डेटिंग के बाद Vijay Mallya के बेटे सिद्धार्थ ने किया शादी का फैसला, किसी को समझने के लिए इतना समय काफी

Is 1 year Too Soon To Get Married: बिजनेस टाइकून विजय माल्या के 37 साल के बेटे सिद्धार्थ माल्या इस सप्ताह अपनी मंगेतर जैस्मिन के साथ शादी के बंधन में बंधने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने ये खबर सोशल मीडिया पर शेयर की है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है- शादी का सप्ताह शुरू हो गया है!

इसमें कोई दोराय नहीं कि डेटिंग से शादी करने तक का फैसला बहुत मुश्किल होता है. इसलिए कई कपल्स साथ रहने के बावजूद शादी का फैसला नहीं ले पाते हैं. हालांकि कई स्टडी में यह दावा करते हैं कि किसी को समझने के लिए 2-3 साल काफी होते है. हालांकि यह समय सबके लिए अलग-अलग हो सकता है. बस कभी जीवनसाथी चुनने में जल्दबाजी सही नहीं होती है.
 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sid (@sidmallya)

समय से ज्यादा मायने रखता है आपसी समझ

डेटिंग का मुख्य उद्देश्य एक-दूसरे को जानना और समझना है. जहां कई कपल कुछ ही महीनों में एक-दूसरे को अपने लिए जीवनभर के लिए चुन लेते हैं. जबकि कुछ को सालों लग सकते हैं. इसमें कोई बुराई नहीं गलत फैसले से देरी बेहतर है. 

लाइफटाइम रिलेशनशिप के लिए सिर्फ रोमांस काफी नहीं

रिलेशनशिप के शुरुआती दिनों में कपल्स के बीच भरपूर रोमांस होता है. एक-दूसरे के साथ होने पर जीवन बहुत आसान लगता है. लेकिन जब जीवन भर साथ रहने की बात हो तो ऐसे समय पर जल्दबाजी में फैसला नहीं लेना चाहिए. शादी के बाद रोमांस से ज्यादा एक-दूसरे के लिए रिस्पेक्ट होना जरूरी होता है.

इसे भी पढ़ें- Zeenat Aman ने दी शादी से पहले लिव-इन में रहने की सलाह, जो कारण बताए उसे जानकर आप भी कहेंगे- बात में दम है!

इतने साल डेट करना हेल्दी रिलेशनशिप के लिए काफी है

जो जोड़े सगाई करने से पहले एक से दो साल तक डेट करते हैं, अध्ययन के अनुसार, एक साल से भी कम समय में लगे रहने वालों की तुलना में तलाक लेने की संभावना 20% कम होती है, और जो जोड़े सगाई करने से पहले तीन या अधिक वर्षों के लिए एक साथ रहे हैं तलाकशुदा होने की संभावना 39% कम है

Trending news