महिलाएं टॉक्सिक आदमी से जल्दी क्यों अटैच होती हैं?
Advertisement
trendingNow12429134

महिलाएं टॉक्सिक आदमी से जल्दी क्यों अटैच होती हैं?

Relationship With Toxic Men: हर लड़की अपने लिए एक आइडियल पार्टनर चाहती है, लेकिन आमतौर पर यह देखा जाता है कि वह ज्यादा अट्रैक्ट टॉक्सिक आदमी की ओर होती हैं. इसके पीछे का कारण क्या है, चलिए जानते हैं.

 

महिलाएं टॉक्सिक आदमी से जल्दी क्यों अटैच होती हैं?

कई बार महिलाएं ऐसे पुरुषों की ओर ज्यादा जल्दी आकर्षित हो जाती हैं, जो उन्हें इमोशनली या फिजिकली टॉचर्र करते हैं. यह एक टॉक्सिक पार्टनर की पहचान होती है. ऐसे लोगों के साथ रिश्ते में हमेशा तनाव, स्ट्रगल और इनसिक्योरिटी बनी रहती है. लेकिन ऐसा क्या है जिसके कारण महिलाएं अपने मेंटल पीस को इग्रोर करके उनके साथ रिश्ते में आती है. यहां इसके पीछे कुछ संभावित कारणों को आप यहां जान सकते हैं-   

आत्म-सम्मान की कमी 

जब किसी व्यक्ति की आत्म-सम्मान की कमी होती है या वह प्यार और समर्थन की खोज में रहता है, तो वह अक्सर ऐसे लोगों के साथ जुड़ जाता है जो उसकी इमोशनल जरूरतों का फायदा उठाते हैं. महिलाएं ऐसे रिश्तों की शिकार ज्यादा होती हैं. 

इसे भी पढ़ें- दूसरों के सामने बच्चों को डांटते हैं, तो जान लें कितनी बड़ी गलती कर रहे आप

 

फैमिली बैकग्राउंड

महिलाओं का पारिवारिक इतिहास भी उनके रिश्तों को प्रभावित कर सकते हैं. यदि महिला का पालन-पोषण ऐसी परिस्थितियों में हुआ है जहां अनहेल्दी रिश्ते सामान्य रहे हैं, तो वह उन स्थितियों को सामान्य मान सकती है और इसलिए टॉक्सिक पुरुषों के साथ संबंध में रह सकती है.

अच्छा बनाने की जिद

ज्यादातर महिलाएं टॉक्सिक मर्दों के तरह इसलिए आकर्षित होती है, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनका प्यार इन्हें एक अच्छा इंसान बना सकता है.  वे मानती हैं कि समय के साथ उनकी आदतें बदल जाएंगी या वे अपने व्यवहार में सुधार करेंगे.

इमोशनल वीक होना

ऐसी महिलाएं जो इमोशनली कमजोर होती हैं वह अक्सर टॉक्सिक मर्दों के दिखावे में ज्यादा जल्दी फंसती हैं. ऐसी महिलाएं दूसरे के इमोशन को हर्ट करने से डरती हैं. 

इसे भी पढ़ें- Relationship Tips: प्यार ही काफी नहीं, रिश्ते को सक्सेसफुल बनाने के लिए पार्टनर के बीच होनी चाहिए ये 5 चीजें भी

 

Trending news