ब्रेकअप के बाद भी एक्स पार्टनर को क्यों नहीं भूल पाते हैं आप? जानिए बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow12272598

ब्रेकअप के बाद भी एक्स पार्टनर को क्यों नहीं भूल पाते हैं आप? जानिए बड़ी वजह

यादें खूबसूरत हों या कड़वी, इन्हें भुला पाना आसान नहीं होता, और जब मेमोरी आपके एक्स पार्टनर से जुड़ी हो, तो ये काम और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है.

 

ब्रेकअप के बाद भी एक्स पार्टनर को क्यों नहीं भूल पाते हैं आप? जानिए बड़ी वजह

Why It Is Hard To Forget Your Ex After Breakup: ब्रेकअप काफी लोगों के लिए एक कड़वा अहसास होता है, क्योंकि वो इसके लिए मेंटली रेडी नहीं होते. ये यकीन कर पाना मुश्किल होता है कि जिसके साथ जिंदगी बितानी की कसमें खाईं थीं, वही इंसान अब लाइफ का पार्ट नहीं रहा. हालांकि ऐसी सिचुएश में आपके दौस्त और करीबी आपको मूव ऑन करने की सलाह देते हैं, लेकिन इमोशन कोई स्विच ऑन और स्विच ऑफ बटन की तरह काम नहीं करता. आपके लिए अपने एक्स पार्टनर को भुला पाना बेहद मुश्किल है, आइए जानते हैम कि इसके पीछे की वजह क्या है.

एक्स को न भूल पाने की वजह

1. वापस लौटने की उम्मीद

कहा जाता है कि "उम्मीद पर दुनिया कायम है" और प्यार में तो ये ज्यादा काम करती है. टूटे हुए दिल का सहारा बन जाती है उम्मीद. इंसान चाहे लाइफ के कोई भी स्टेज में क्यों  को लगता है कि उसका खोया हुआ प्यार एक दिन किसी न किसी रूप में वापस जरूर आएगा. जब आपकी सोच ऐसी होगी तो एक्स पार्टनर को भुला पाना नामुमकिन होगा.

2. उससे जुड़ी चीजें

आप अपने एक्स को कितना भी भुलाना क्यों न चाहें, लेकिन उससे जुड़ी हर चीजें उसकी याद दिलाने लगती है. मसलन अगर उसे कोई खाना पसंद है तो वो डिश देखकर आपकी मेमोरी फ्लैशबैक में जरूर चली जाएगी. इसके अलावा उसके जैसे नाम का शख्स उसकी याद जरूर दिलाएगा. अगर उसे कोई मूवी या उससे जुड़ा गीत पसंद है और फिर वो कभी मोबाइल, लैपटॉप या टीवी पर प्ले होगा तो उसका ख्याल जेहन में आ ही जाएगा.

3. दोस्त भूलने नहीं देते

आपकी पास्ट लाइफ की जानकारी जिगरी दोस्तों को जरूर होती है, वो हमेशा आपके एक्स को लेकर मजाक बनाते या छेड़ते रहते हैं, या फिर कई फ्रेंड एक्स के कॉन्टैक्ट में भी रहते हैं. ऐसे में आपके लिए पुराने पार्टनर को भुला पाना मुश्किल होता है.

4. कंपेयर करना

आप जब पुराने रिश्ते को तोड़कर नए रिलेशनशिप में जाते हैं तो करेट पार्टनर की तुलना जाने या अनजाने में करने लगते हैं. यानी आप खुद ही ऐसी हरकत करते हैं जिससे एक्स की याद आए. इसलिए बेहतर है कि आप वर्तमान रिश्ते के साथ खुश रहें और मन ही मन गड़े मुर्दे न उखाड़ें

5. सोशल मीडिया

सोशल मीडिया एक ऐसा टूल है जो आपको चाहत कर भी पुरानी बातें भूलने नहीं देता. भले ही आप अपने एक्स को सारे अकाउंट से ब्लॉक क्यों न कर दें. मोबाइल पर डेली मेमोरी जरूर दिखती है. इसके अलावा कई कॉमन फ्रेंड्स की पोस्ट में आपको एक्स की फोटो नजर आ सकती है.

Trending news