close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस रक्षाबंधन बहन को करें खुश, दें ये बेहतरीन गिफ्ट्स

आपके पास मौका है कि आप अपनी बहन को चॉकलेट बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं. इसलिए आप लग्जरी आर्टिनस चॉकलेट्स का बॉक्स खरीदें और गिफ्ट रैप कर अपनी बहन को दें.

इस रक्षाबंधन बहन को करें खुश, दें ये बेहतरीन गिफ्ट्स
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: भारत में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार काफी उत्साह के साथ मानाया जाता है. भाई बहन के रिश्ते के प्रतीक के रूप में मनाया जाने वाला यह त्योहार इस साल 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन मनाया जाएगा. भाई का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है जिसमें लड़ाई झगड़ा, रूठना मनाना, बिना वजह एक दूसरे को परेशान करना और फिर एक साथ हंसना हंसाना. भले ही भाई बहन एक दूसरे से कितना ही लड़ते हों लेकिन रक्षाबंधन के दिन दोनों एक दूसरे को अपनी भावनाओं से रूबरू कराते हैं. ऐसे में बिना तोहफे के ये त्योहार अधूरा है. तो चलिए आपको बताते हैं कि आप इस दिवाली अपनी बहन के चेहरे पर किस तरह से मुस्कान ला सकते हैं और बेहतरीन तोहफा दे सकते हैं. 

चॉकलेट्स 
चॉकलेट खाना तो सबको पसंद होता है और अगर आपको और आपकी बहन को भी चॉकलेट पंसद है तो आपको यह भी याद होगा कि आप लोग बचपन में चॉकलेट के लिए किस तरह से लड़ते थे. ऐसे में आपके पास मौका है कि आप अपनी बहन को चॉकलेट बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं. इसलिए आप लग्जरी आर्टिनस चॉकलेट्स का बॉक्स खरीदें और गिफ्ट रैप कर अपनी बहन को दें और फिर देखें कि आपकी बहन कैसे चॉकलेट्स को देखकर खुश होती है. 

कस्टमाईज्ड टी शर्ट
आप चाहें को अपनी बहन को कोई कस्टमाईज्ड टी शर्ट भी गिफ्ट कर सकते हैं और उस पर अपनी मर्जी से कुछ भी लिखवा सकते हैं. जैसे अगर आपकी बहन को आप किसी निक नेम से बुलाते हों या फिर आप कुछ और लिखना चाहें.

बैग्स या वॉलेट
मार्केट में आजकल कई तरह के बैग्स और वॉलेट एवेलेबल हैं और लड़कियों को बैग्स और वॉलेट्स काफी पसंद भी होते हैं. बस इस बात का ध्यान रखें कि आप अपनी बहन के लिए दोनों में से जो भी पसंद करें वो ट्रेंडी और फैशनेबल हो. 

फोटो एलब्म
आप चाहें तो अपनी बहन को खूबसूरत सा फोटो एलब्म भी गिफ्ट कर सकते हैं और इसमें आप दोनों के बचपन की प्यारी खूबसूरत यादों को समेट सकते हैं. इसे देखकर आपकी बहन बेहद ही खुश हो जाएगी और बचपन की तस्वीरें देख कर आप दोनों की यादें ताजा हो जाएंगी. 

ज्वेलरी
लड़कियों को डायमंड या गोल्ड की ज्वेलरी काफी पसंद आती है तो क्यों न इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को कोई ज्वेलरी खरीद कर दें. आप चाहें तो खूबसूरत पर्ल ईयरिंग या फिर डायमंड ब्रेसलेट आदि ले सकते हैं.