Yoga benefits: डेली रुटीन में शामिल करें ये Yogasan, Positive Energy से भर जाएगा दिमाग
Advertisement
trendingNow11677973

Yoga benefits: डेली रुटीन में शामिल करें ये Yogasan, Positive Energy से भर जाएगा दिमाग

Health Tips: आज हम आपको कुछ ऐसे योगासन बताने जा रहे हैं जिनको डेली रुटीन में अपनाकर आप जीवन को लेकर पॉजिटिव सोचने लगते हैं. इन आसन की मदद से आप तनाव मुक्त जीवन जी सकते हैं, तो चलिए जानते हैं पॉजिटिव रहने के लिए योगासन.

 

Yoga benefits: डेली रुटीन में शामिल करें ये Yogasan, Positive Energy से भर जाएगा दिमाग

yoga poses to stay positive: आज के समय की दौड़भाग भरी लाइफ के चलते खुद के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल हो गया है. अक्सर लोग पैसे कमाने की होड़ में अपनी सेहत को नजर अंदाज कर देते हैं जिसकी वजह से आप धीरे-धीरे शारीरिक और मानसिक तौर पर तनाव महसूस करने लगते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे योगासन बताने जा रहे हैं जिनको डेली रुटीन में अपनाकर आप जीवन को लेकर पॉजिटिव सोचने लगते हैं. इन आसन की मदद से आप तनाव मुक्त जीवन जी सकते हैं, तो चलिए जानते हैं (yoga poses to stay positive) पॉजिटिव रहने के लिए योगासन....

पॉजिटिव रहने के लिए योगासन (yoga poses to stay positive)

मॉर्निंग वॉक करें
अगर आप रोजाना सुबह वॉक (morning walk) करते हैं तो इससे आपके शरीर के साथ-साथ मन भी बहुत अच्छा रहता है. इससे आपका मन जीवन को लेकर पॉजिटिव सोचने लगता है.

पद्माआसन (padmasan)
अगर आप रोजाना पद्माआसन (padmasan) करते हैं तो भी इससे आपके मन में हमेशा सकारात्मक विचार बने रहते हैं. इसके अलावा अनुलोम-विलोम करने से भी आप पूरे दिन पॉजिटिविटी से भरे रहते हैं. 

बालासन (balasan)
अगर आप अपनी लाइफस्टाइल में बालासन (balasan) को शामिल करते हैं तो इससे आप फिट रहने के साथ-साथ सकारात्मकता से भी भरपूर रहते हैं. इसके साथ ही इस आसन से आप स्पाइन दर्द में भी निजात पाते हैं.

इम्यूनिटी बूस्टर
अगर आप रोजाना सुबह उठकर योग करते हैं तो इससे आप शारीरिक और मानसिक तौर पर हेल्दी बने रहते हैं. साथ ही इससे आपकी इम्यूनिटी को भी बढ़ाने में मदद मिलती है. 

ताड़ासन (tadasan)
रोजाना ताड़ासन (tadasan) करने से आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद मिलती है. साथ ही इससे आपकी शरीर लचीली और रीढ़ की हड्डी मजबूत बनती है. इससे आपको सकारत्मकता महसूस होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news