फातमी ने कहा- निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद के लिए वापस लिया नामांकन

अली अशरफ फातमी ने मतविभाजन से भाजपा प्रत्याशी को फायदा शकील अहमद को नुकसान होने की आशंका व्यक्त करते हुए मधुबनी से अपना नामांकन वापस ले लिया.

फातमी ने कहा- निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शकील अहमद के लिए वापस लिया नामांकन
अलि अशरफ फातमी ने मधुबनी से अपना नामांकन वापस ले लिया है. (फाइल फोटो)

पटनाः पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने मतविभाजन से भाजपा प्रत्याशी को फायदा शकील अहमद को नुकसान होने की आशंका व्यक्त करते हुए सोमवार को अपना नामांकन वापस ले लिया. उन्होंने हाल में राजद छोड़ दिया था और बसपा के टिकट पर मधुबनी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे. हालांकि अब उनका कहना है कि वह अब किसी भी पार्टी में नहीं हैं.

फातमी ने बताया, 'मैंने अपने करीबी समर्थकों की प्रतिक्रिया के आधार पर यह निर्णय लिया, जिनके आग्रह पर मैंने नामांकन पत्र दाखिल किया था.' उन्होंने कहा कि शकील अहमद के चुनावी मैदान से हटने की अनिच्छा प्रकट किए जाने से वोट हमारे बीच बंट जाते, जिससे भाजपा को मदद मिलती.

विपक्षी "महागठबंधन" के भीतर सीट-बंटवारे के तहत विकासशील इंसान पार्टी के खाते में मधुबनी की सीट चले जाने के कारण पूर्व केंद्रीय मंत्री और मधुबनी से पूर्व सांसद अहमद निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं.

फातमी दरभंगा संसदीय क्षेत्र का चार बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और उनकी पार्टी राजद ने इस बार अब्दुल बारी सिद्दीकी को वहां से उम्मीदवार बनाया. फातमी मधुबनी से राजद द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने की उम्मीद लगाए हुए थे लेकिन विकासशील इंसान पार्टी के खाते में यह सीट चली गयी और उसने मधुबनी से बद्रीनाथ पूर्वे को अपना उम्मीदवार बनाया.

यह भी पढ़ें: फातमी ने की नीतीश कुमार की तारीफ, तेजस्वी से कहा- RJD में केवल लालू ले सकते हैं फैसला

फातमी ने अपनी पार्टी के इस निर्णय का विरोध करते हुए राजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए मधुबनी से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी.

उन्होंने स्पष्ट किया कि राजद के दबाव में आकर उन्होंने अपना नामांकन वापस नहीं लिया क्योंकि जिस दल के अब वह सदस्य नहीं हैं उसके कहने का उनके ऊपर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा कि समर्थकों के अनुरोध पर उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला किया था और उनके ही कहने पर उन्होंने अपना नामांकन वापस लिया है .

पूर्व केंद्रीय मंत्री हुकुमदेव नारायण यादव के पुत्र अशोक यादव मुधबनी से भाजपा के उम्मीदवार हैं.

मधुबनी में लोकसभा के पांचवें चरण में चुनाव होना है और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.