close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Lok Sabha Election Results 2019: असम में आठ सीटों पर बीजेपी, एक पर AGP आगे

असम की 14 लोकसभा सीटों में से आठ पर भाजपा आगे चल रही है जबकि उसकी सहयोगी असम गण परिषद ने एक सीट पर बढ़त बनाई हुई है.

Lok Sabha Election Results 2019: असम में आठ सीटों पर बीजेपी, एक पर AGP आगे
बीजेपी के गुवाहाटी मुख्यालय में जीत का जश्न अभी से शुरू हो गया है.

गुवाहाटी: असम की 14 लोकसभा सीटों में से आठ पर भाजपा आगे चल रही है जबकि उसकी सहयोगी असम गण परिषद (AGP) ने एक सीट पर बढ़त बनाई हुई है. नवीनतम रुझान के अनुसार विपक्षी कांग्रेस और एआईयूडीएफ दो दो सीटें पर आगे चल रही हैं और एक सीट पर वर्तमान निर्दलीय सांसद बढ़त बनाये हुए हैं. भाजपा दो संसदीय सीटें लखीमपुर और डिब्रूगढ़ बचाये रखने में कामयाब जान पड़ रही है. लखीमपुर से उसके वर्तमान सासंद प्रदान बरूआ और डिब्रूगढ़ से उसके सांसद रामेश्वर तेली क्रमश: अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अनिल बोरगोहिन एवं पवन सिंह घटोवार से क्रमश: 2,71,618 और 2,18,883 वोटों से आगे चल रहे हैं.

भाजपा मंगलदोई, जोरहाट, नौगांव, सिलचर, दीफू और तेजपुर संसदीय सीटों पर भी आगे चल रही है जबकि उसकी सहयोगी अगप बरपेटा से आगे चल रही है. कांग्रेस कलियाबोर और गौहाटी पर तथा एआईयूडीएफ करीमगंज और धुबरी पर आगे चल रही है.

अपनी अपनी सीटों पर लड़ रहे तीन कांग्रेस सांसदों में गौरव गोगोई कालियाबोर में अगप के मणि माधव महन्त से 49,862 मतों की बढ़त बनाए हुए हैं.कांग्रेस की महिला शाखा की प्रमुख सुष्मिता देव सिलचर सीट पर भाजपा प्रत्याशी राजदीप रॉय से 46,848 वोटों से पीछे चल रही हैं.

कांग्रेस के बीरेन सिंह एंगती स्वायत्त जिला सीट पर अपने भाजपा प्रत्याशी हरेन सिंह से 77,641 वोटों से पीछे चल रहे हैं. निवर्तमान एआईयूडीएफ सांसद बदरूद्दीन अजमल धुबरी सीट पर कांग्रेस के अबू ताहिर बेपारी से 1,24,424 वोटों से आगे चल रहे हैं जबकि पार्टी के अन्य सासंद राधेश्याम विश्वास करीमगंज से अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी कृपानाथ से 75,364 वोटों से बढ़त बनाये हुए हैं.


गुवाहाटी बीजेपी कार्यालय में खुशी मनाते पार्टी कार्यकर्ता.

मंगलदोई सीट से भाजपा के दिलीप सैकिया कांग्रेस के भुवनेश्वर कलीता से 87,705 वोटों से आगे चल रहे हैं जबकि नौगांव सीट पर भगवा दल के रूपक शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रद्धयुत बारदोलोई पर 27,774 मतों से बढ़त बनाई है.

गौहाटी सीट पर कांग्रेस की बबीता शर्मा और भाजपा की क्वीन ओझा के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. बबीता शर्मा भाजपा की क्वीन ओझा से 23,975 वोटों से आगे है.

जोरहाट में भी कड़ा मुकाबला है. भाजपा उम्मीदवार और राज्य के बिजली मंत्री तपन कुमार गोगोई ने कांग्रेस के सुशांत बोरगोहैन से 52,461 वोटों से बढ़त बना ली है.

तेजपुर में, प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा प्रत्याशी पल्लब लोचन दास, कांग्रेस के एमजीवीके भानू से 87,118 वोटों से आगे चल रहे हैं.

बारपेटा में अगप के कुमार दीपक दास, कांग्रेस के अब्दुल खालिक से 48,534 वोटों से आगे हैं.

भाजपा की अन्य सहयोगी बीपीएफ की प्रमिला रानी ब्रह्मा कोकराझार में निर्दलीय मौजूदा सांसद नबा सरानिया से 24,606 वोटों से पीछे है.

भाजपा ने तीन सीटें अपने सहयोगियों-- दो अगप और एक बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ)--को दी थी.

(इनपुट-एजेंसी से भी)