close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉक्सर विजेंदर सिंह को कांग्रेस ने दिया दक्षिण दिल्ली से टिकट, रमेश बिधूड़ी से होगा मुकाबला

कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से बॉक्सर विजेंदर सिंह को दक्षिण दिल्ली से टिकट दिया है. इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी एवं मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी से उनका मुकाबला होगा. वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चड्ढा इस सीट से ताल ठोंक रहे हैं. कुल मिलाकर त्रिकोणीय मुकाबला है. 

बॉक्सर विजेंदर सिंह को कांग्रेस ने दिया दक्षिण दिल्ली से टिकट, रमेश बिधूड़ी से होगा मुकाबला
विजेंदर सिंह ने नाम की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने दिल्ली की सातों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

नई दिल्ली: कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से बॉक्सर विजेंदर सिंह को दक्षिण दिल्ली से टिकट दिया है. इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी एवं मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी से उनका मुकाबला होगा. वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चड्ढा इस सीट से ताल ठोंक रहे हैं. कुल मिलाकर त्रिकोणीय मुकाबला है. साउथ दिल्ली सीट पर जाट और गुर्जर वोट ज्यादा हैं. जातिगत समीकरण साधने के लिए कांग्रेस ने विजेंदर को उम्मीदवार घोषित किया है. 
 
कांग्रेस ने सातों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की
विजेंदर सिंह ने नाम की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने दिल्ली की सातों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कल छह सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की थी. इस सीट पर पहलवान सुशील कुमार के नाम की चर्चा चल रही थी लेकिन बाजी विजेंदर के हाथ लगी. हरियाणा के रहने वाले विजेंदर सिंह पहचान के मोहताज नहीं हैं. 2008 में बीजिंग ओलंपिक में विजेंदर ने मिडिलवेट वर्ग में कांस्य पदक जीता. ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले वह पहले मुक्केबाज थे. 2015 में विजेंदर सिंह प्रोफेशनल बॉक्सिंग में उतर गए थे. 

बीजेपी ने छह उम्मीदवारों के नाम घोषित किए
उधर, बीजेपी ने दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से छह सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से और मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी को नई दिल्ली सीट से पुन: उतारने की घोषणा की. गंभीर को महेश गिरि की जगह खड़ा किया गया है और उनका मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली तथा आम आदमी पार्टी की आतिशी से होगा. लेखी का मुकाबला आप के ब्रजेश गोयल और कांग्रेस के अजय माकन से है. 

इससे पहले रविवार को बीजेपी ने दिल्ली की चार सीटों पर अपने मौजूदा सांसदों को प्रत्याशी घोषित किया था. इनमें चांदनी चौक से हर्षवर्धन, उत्तर पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा और दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी हैं. पार्टी ने अभी उत्तर पश्चिम दिल्ली से अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है. पिछले चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर जीत हासिल की थी.